Move to Jagran APP

चंद्रावल गांव में तनाव बरकरार, पुलिस तैनात

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : मजनूं का टीला चौकी इलाके में स्थित चंद्रावल गांव में दो समुदायों के ब

By Edited By: Published: Sat, 25 Oct 2014 09:06 PM (IST)Updated: Sat, 25 Oct 2014 09:06 PM (IST)
चंद्रावल गांव में तनाव बरकरार, पुलिस तैनात

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली :

loksabha election banner

मजनूं का टीला चौकी इलाके में स्थित चंद्रावल गांव में दो समुदायों के बीच बृहस्पतिवार व शुक्रवार को हुई झड़प के बाद अभी भी तनाव की स्थिति बनी हुई है। हालांकि, पुलिस की मुस्तैदी के कारण शुक्रवार को कोई उपद्रव नहीं हुआ। इसे देखते हुए शनिवार शाम को गांव से केंद्रीय सुरक्षा बल व आरएएफ को हटा दिया गया। इलाके में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

शनिवार को पुलिस ने दोनों समुदायों के प्रधान समेत 10-10 प्रमुख लोगों को मजनूं का टीला चौकी में बुलाकर करीब एक घंटे तक उनकी समस्याएं सुनीं और सुलह कराने की कोशिश की। उन्हें हिदायत दी गई कि अगर किसी ने अफवाह फैलाने या उपद्रव करने की कोशिश की तो पुलिस उससे सख्ती से निपटेगी। शनिवार सुबह से रात तक पुलिस ने इलाके में मार्च किया।

गौरतलब है कि बृहस्पतिवार को दीपावली की रात चंद्रावल गांव में दो समुदाय के युवक गली में जुआ खेल रहे थे। इसदौरान एक समुदाय के युवक ने दूसरे समुदाय के किशोर को पास की दुकान से कोई सामान लाने को कहा। किशोर के मना करने पर दोनों में बहस हो गई। बात आगे बढ़ने पर एक समुदाय के युवक ने दूसरे समुदाय के एक अन्य युवक को थप्पड़ जड़ दिया। थोड़ी देर में झगड़े ने दंगे का रूप ले लिया। दोनों तरफ से लोगों ने पत्थर बरसाए इसमें कई लोगों को चोटें आई। पुलिस की तैनाती के कारण कुछ ही घटे में स्थिति को काबू कर लिया गया। पुलिस को आंसू गैस के गोले व हवाई फाय¨रग भी करनी पड़ी थी। इस दौरान उपद्रवियों ने गलियों में खड़ी करीब 10 कारों व बाइकों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया था। शुक्रवार सुबह भी लोगों ने फिर से पथराव शुरू कर दिया था। शुक्रवार को शुरुआती जांच में पता चला था कि यह विवाद पटाखे जलाने को लेकर हुआ था। बाद में यह बात सामने आई कि जुआ खेलने के दौरान झगड़ा हुआ था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.