Move to Jagran APP

गढ़वाल भवन के प्रथम तल पर ताला जड़ने पर विवाद

By Edited By: Published: Sat, 20 Sep 2014 10:53 PM (IST)Updated: Sat, 20 Sep 2014 10:53 PM (IST)
गढ़वाल भवन के प्रथम तल  पर ताला जड़ने पर विवाद

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली :

prime article banner

पचकुइयां रोड स्थित गढ़वाल भवन में शनिवार को प्रथम तल के जीने पर लगे दरवाजे व पुस्तकालय भवन पर ताला जड़ने को लेकर हुए विवाद में जमकर पथराव हुआ। उत्तराखंड के राज्यसभा सांसद महेंद्र सिंह माहरा भी जब वहां पहुंचे तो उन पर भी पत्थर फेंके गए। लेकिन वह बाल-बाल बच गए। बाद में अतिरिक्त पुलिस आयुक्त नई दिल्ली जिला एसबीएस त्यागी ने दोनों पक्षों को अपने कार्यालय बुलाकर मामला शांत कराया। लेकिन हालात को देखते हुए वहां अधिक संख्या में पुलिसकर्मियों की तैनाती कर दी गई है।

पुलिस के मुताबिक, गढ़वाल भवन की पहली मंजिल पर बने एक हाल को रवि कमल गुप्ता ने कई साल पहले किराए पर लिया था। उस हाल में वह कपड़े की दुकान चलाते हैं। उसी तल पर पुस्तकालय भी है जिसकी देखरेख गढ़वाल भवन के हितैसनी सभा द्वारा किया जाता है। यह पुरानी संस्था है और हर वर्ष सभा का चुनाव होता है। मनोनीत सदस्य गढ़वाल भवन की देखरेख करते हैं। इसके पदाधिकारियों का आरोप है कि रवि कमल गुप्ता पिछले आठ साल से किराया नहीं दे रहे हैं। मामला तीसहजारी कोर्ट में विचाराधीन है। शनिवार को रवि के कर्मचारियों ने पहली मंजिल के जीने पर लगे दरवाजे व पुस्तकालय पर ताला जड़ दिया। इससे नाराज हितैसनी सभा ने दिल्ली में रह रहे उत्तराखंड के विभिन्न संस्थाओं के पदाधिकारियों को कॉल कर मीटिंग बुला ली। दोपहर को जैसे ही विभिन्न संस्थाओं के लोग गढ़वाल भवन पहुंचे। रवि के कर्मचारियों ने उनपर पत्थर फेंकना शुरू कर दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.