Move to Jagran APP

स्मैक पीने के लिए परिजनों से झगड़ रहे भाई की हत्या

By Edited By: Published: Thu, 28 Aug 2014 11:48 PM (IST)Updated: Thu, 28 Aug 2014 11:48 PM (IST)
स्मैक पीने के लिए परिजनों 
से झगड़ रहे भाई की हत्या

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली :

loksabha election banner

सीलमपुर इलाके में एक युवक ने स्मैक की लत का शिकार बने बड़े भाई की चाकू मारकर हत्या कर दी। मृतक की पहचान इकबाल (22) के रूप में हुई है। घटना के समय वह अपनी मां से रुपये मांगने के लिए झगड़ रहा था। परिजनों ने मामले को दबाने का प्रयास किया। मगर, पड़ोसियों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया। जांच में सामने आया कि गंभीर रूप से घायल इकबाल को अस्पताल में भर्ती कराने की बजाय परिजन प्राथमिक उपचार के बाद घर ले आए थे। जहां तबियत बिगड़ने से उसकी मौत हो गई थी। पुलिस ने हत्या के आरोप में उसके छोटे भाई इम्तियाज को गिरफ्तार कर लिया है।

इकबाल अपने परिवार के साथ मकान नंबर-ए-456, सीलमपुर में रहता था। उसके परिवार में मा समीना बेगम, तीन भाई व एक शादीशुदा बहन है। इकबाल छोटा-मोटा काम करता था। लेकिन उसे स्मैक की लत लग गई थी। उसकी सारी कमाई स्मैक में ही खत्म हो जाती थी।

मंगलवार की दोपहर इकबाल अपनी मा समीना बेगम के पास पहुंचा। उसने स्मैक के लिए कुछ रुपये देने के लिए कहा। मां ने बेटे को नशा करने के लिए रुपये देने से इंकार कर दिया। इससे वह बौखला गया और झगड़ा करने लगा। घर में रखा सामान भी इकबाल ने तोड़ना फोड़ना शुरू कर दिया। यह सब देख इकबाल का छोटा भाई इम्तियाज उसे समझाने पहुंचा। मगर इकबाल उससे भी भिड़ गया। जिस पर गुस्से में आकर इम्तियाज ने पहले उसे कपड़े धोने वाली थपकी से पीटा। इकबाल ने विरोध किया तो इम्तियाज ने रसोई में रखा चाकू उठाकर उसके सीने में घोंप दिया। परिजन इकबाल को लेकर जग प्रवेश चंद अस्पताल लेकर गए मगर उन्होंने वहां चाकू वाली बात नहीं बताई। गिरने की वजह से कोई नुकीली चीज धंसने की बात कहकर वह प्राथमिक उपचार करवाकर इकबाल को वापस ले आए। बुधवार को तबियत बिगड़ने से उसकी मौत हो गई।

इस बीच किसी पड़ोसी ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने शव को कब्जे में ले पोस्टमार्टम के लिए सुरक्षित रखवा दिया। शुरूआती पूछताछ में परिजनों ने पुलिस को गुमराह करने का प्रयास किया लेकिन, जल्द उन्होंने सच्चाई बयां कर दी। जिसके बाद इम्तियाज को पकड़ा गया। मामले की छानबीन की जा रही है।

--


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.