Move to Jagran APP

पानी भरने से करंट की चपेट में आया बुजर्ग, मौत

By Edited By: Published: Wed, 30 Jul 2014 09:46 PM (IST)Updated: Wed, 30 Jul 2014 09:46 PM (IST)
पानी भरने से करंट की चपेट में आया बुजर्ग, मौत

जागरण संवाददाता, पश्चिमी दिल्ली : उत्तम नगर के भगवती गार्डन इलाके में बिजली कंपनियों की लापरवाही से मंगलवार रात एक बुजुर्ग की मौत हो गई। 60 वर्षीय शिवचंद्र ठाकुर घर से दूध लाने बाजार जा रहे थे। तभी वे सड़क पर खुले बिजली के तार की चपेट में आ गए। लोगों ने डंडे से उन्हें बचाने का प्रयास किया, लेकिन वे असफल रहे। इस घटना के विरोध में बाद में लोगों ने ककरोला मोड़ पर प्रदर्शन भी किया। अधिकारियों का कहना है कि विभागीय जांच के आदेश दिए गए हैं।

loksabha election banner

शिवचंद ठाकुर परिवार के साथ उत्तम नगर के भगवती गार्डन इलाके में रह रहे थे। वे जम्मू में एक निजी गैस कंपनी में ग्रुप मैनेजर के पद पर कार्यरत थे। घरेलू जिम्मेवारी के कारण कुछ वर्ष पहले उन्होंने काम छोड़ दिया था। बारिश के कारण कालोनी की सड़क पर एक-एक फुट पानी भरा था। दूध लाने जा रहे शिवचंद्र सड़क पर खुले बिजली के तार को नहीं देख पाए। लिहाजा, पानी से गुजरते वक्त वे करंट की चपेट में आ गए।

पड़ोसी विवेक रस्तोगी ने बताया कि दुर्घटना के ढाई घंटे बाद तक इलाके की बिजली नहीं काटी गई। वहां न तो कोई पुलिसकर्मी आया और न ही एंबुलेंस आई। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे विधायक पवन शर्मा के कहने पर बिजली काटी गई और बुजुर्ग को डीडीयू अस्पताल ले जाया गया, लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी। भतीजे मनीष ठाकुर ने बताया कि अब शिवचंद्र के परिवार में उनकी पत्नी वसुंधरा ठाकुर, बेटे शैलेश व बेटी प्रियंका है। बेटे-बेटियों की शादियां हो चुकी हैं। परिवार मूल रूप से बिहार के मुजफ्फरपुर का रहने वाला है।

उन्होंने बताया कि मंगलवार रात दुर्घटना से पहले भी पानी के संपर्क में आने पर कुछ महिलाओं को हल्का बिजली का झटका लगा था, वहीं इलाके में करंट लगने से पहले मवेशियों की मौत भी हो चुकी है। इसके बावजूद बिजली कंपनी बीएसईएस के अधिकारियों ने कोई ध्यान नहीं दिया। उधर, बिजली कंपनी की लापरवाही देख लोगों ने घटना के बाद ककरोला मोड़ पर जमकर हंगामा किया। प्रदर्शनकारी दोषी विभागीय अधिकारी पर कार्रवाई की मांग कर रहे थे। प्रदर्शन की वजह से काफी देर तक उत्तम नगर-नजफगढ़ रोड पर जाम लगा रहा। उत्तम नगर थाना पुलिस लापरवाही से मौत का मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.