Move to Jagran APP

कांवड़िये मस्त, बाकी सब पस्त

By Edited By: Published: Wed, 23 Jul 2014 10:33 PM (IST)Updated: Wed, 23 Jul 2014 10:33 PM (IST)
कांवड़िये मस्त, बाकी सब पस्त

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली :

loksabha election banner

कांवड़ यात्रा को लेकर जिला प्रशासन के दावे धरे रह गए। हर जगह बस कांवड़िये मस्ती में दिखे। उनकी भीड़ के आगे बाकी जनता पस्त रही। यमुनापार के कई इलाकों में दिनभर जाम की समस्या से लोग जूझते रहे। आनंद विहार बस अड्डा, जीटी रोड, वजीराबाद पुल, 66 नंबर सड़क, शास्त्री पार्क चौक से कैलाशनगर पुश्ता तक बुधवार को जाम ही जाम नजर आया। सबसे बुरी हालत जीटी रोड की रही। यहां शाहदरा फ्लाईओवर पर दिन में कई बार डेढ़ से दो किलोमीटर तक वाहन कतार में लगे रहे।

शुक्रवार को शिवालयों में जलाभिषेक के लिए हरिद्वार से लौटने वाले कांवड़ियों की भीड़ बढ़ती जा रही है। जगह-जगह मौजूद कांवड़ शिविर भी भर चुके हैं। जीटी रोड और यमुना विहार से सीलमपुर जाने वाली 66 नंबर सड़क पर और वजीराबाद रोड पर सबसे ज्यादा कांवड़ शिविर होने के कारण कांवड़ियों की हलचल भी इन मार्गो पर अधिक रही। कई जगह पर घंटों जाम की स्थिति रही। इस कारण सुबह दफ्तर जाने वाले लोगों को काफी दिक्कत हो गई। प्रमुख मार्गो पर कांवड़ियों के लिए अलग लाइन की व्यवस्था की गई है, लेकिन शिव की झांकियों के निकलने के कारण जीटी रोड पर कई जगह लोगों को दिक्कतों को सामना करना पड़ा। शाहदरा फ्लाईओवर पर एक तरफ तो दिनभर जाम रहा। डेढ़ से दो किलोमीटर की दूरी वाहनों से पट गई। इसके साथ सीलमपुर के पास मेट्रो निर्माण के कारण संकरी सड़क से गुजरने वाले लोगों के पसीने छूट गए। इसी वजह से 66 नंबर सड़क पर भी लोग परेशान रहे। आनंद विहार के पास भी कांवड़ियों की हलचल के चलते यहां से गुजरने वाले लोगों को दिक्कत हुई। इन सबके बीच कई जगहों पर कांवड़िये यातायात नियमों की खुलेआम अवहेलना करते दिखे।

---------------

स्थानीय लोगों की भीड़ बढ़ी

हरियाणा, राजस्थान और अन्य राज्यों के कांवड़िये अब दिल्ली से पलायन कर चुके हैं। बुधवार को कांवड़ शिविरों पर स्थानीय लोगों की भीड़ अधिक रही। बृहस्पतिवार को यह भीड़ और बढ़ने की संभावना है। इसके साथ कांवड़ शिविरों में बैठे कांवड़ियों से मिलने उनके परिजन भी पहुंचते रहे। शुक्रवार तड़के सभी शिव भक्त शिवालयों पर जलाभिषेक करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.