Move to Jagran APP

लोकसभा चुनाव में फर्जी मतदान की जताई आशंका

By Edited By: Published: Tue, 15 Apr 2014 11:32 PM (IST)Updated: Tue, 15 Apr 2014 11:32 PM (IST)
लोकसभा चुनाव में फर्जी मतदान की जताई आशंका

जागरण संवाददाता, पश्चिमी दिल्ली : मटियाला विधानसभा के मंसाराम पार्क के एक बूथ पर फर्जी मतदान की आशंका जताई जा रही है। वहां 100 से ज्यादा मतदाता ऐसे हैं, जिनका कोई अता-पता नहीं है। मतदाता सूची में कई मतदाताओं का उपयुक्त पता तक नहीं लिखा गया है। वहीं, उनकी पहचान भी संदिग्ध है।

loksabha election banner

आरटीआइ कार्यकर्ता रघुविंदर वर्मा का कहना है कि मंसाराम पार्क इलाके में ऐसे व्यक्तियों का नाम मतदाता सूची में जुड़ना चुनाव आयोग कर्मी व जनप्रतिनिधियों की मिलीभगत के बिना संभव नहीं है। उन्होंने बताया कि इस इलाके में कोई गोदाम नहीं हैं। इनमें से कई लोगों ने लोकसभा चुनाव में मतदान भी किया। उन्होंने आशंका जताई कि संदिग्ध लोगों के नाम गत विधानसभा चुनाव में भी मतदाता सूची में डलवाए गए। इसकी शिकायत चुनाव आयोग में की गई है।

जानकारी के मुताबिक मटियाला वार्ड स्थित मंसाराम पार्क कालोनी के मतदान संख्या 21 पर 1,600 से ज्यादा मतदाता पंजीकृत हैं। हालांकि, इनमें से मतदाता संख्या नंबर 1,208 से 1,310 तक के मतदाता संदिग्ध हैं। पर्ची में मतदाताओं का सही पता नहीं है। किसी के पते पर गोदाम, तो किसी के पते पर कबाड़ी की दुकान लिखा हुआ है। कुछ पर तो प्लाट नंबर के आगे रिक्त स्थान छोड़ा हुआ है। अन्य के पते के सामने नॉट अप्लाई दर्ज है।

इस संबंध में पश्चिमी दिल्ली के चुनाव अधिकारी सीआर गर्ग का कहना है कि फिलहाल यह घटना उनके संज्ञान में नहीं है। कुछ जगहों से इस तरह की शिकायतें आ रही हैं। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.