Move to Jagran APP

आज भी सबकी नजरें भारतीय कप्तान पर, स्कोर को और विराट बनाने उतरेगी टीम इंडिया

पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 3 विकेट के नुकसान पर 356 रन बना डाले। मैच का दूसरा दिन बांग्लादेश को और भारी पड़ सकता है।

By ShivamEdited By: Published: Thu, 09 Feb 2017 11:03 PM (IST)Updated: Fri, 10 Feb 2017 09:31 AM (IST)
आज भी सबकी नजरें भारतीय कप्तान पर, स्कोर को और विराट बनाने उतरेगी टीम इंडिया
आज भी सबकी नजरें भारतीय कप्तान पर, स्कोर को और विराट बनाने उतरेगी टीम इंडिया

(शिवम् अवस्थी), नई दिल्ली। भारत और बांग्लादेश के बीच गुरुवार को शुरू हुए एकमात्र टेस्ट मैच का पहला दिन वैसा ही रहा जिसकी सबको उम्मीद थी। भारतीय टीम मेहमानों पर पूरी तरह से हावी रही। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे और दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 3 विकेट के नुकसान पर 356 रन बना डाले। मैच का दूसरा दिन बांग्लादेश को और भारी पड़ सकता है।

loksabha election banner

- सबकी नजरें विराट पर

मैच के पहले दिन भारत की तरफ से दो शतक लगे और पुजारा ने भी 83 रनों की पारी खेली। विजय 108 रन बनाकर आउट हुए लेकिन कप्तान विराट कोहली हमेशा की तरह विरोधी गेंदबाजों की धुनाई करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे। पहले दिन उन्होंने 130 गेंदों पर अपना 16वां टेस्ट शतक पूरा कर लिया और दिन के अंत तक 111 रन बनाकर टिके हुए थे। उनके साथ अजिंक्य रहाणे पिच पर मौजूद है जो इस समय अपने अर्धशतक से बस 5 रन दूर हैं। इसमें कोई शक नहीं कि भारतीय टीम दूसरे दिन सबसे पहले 500 के स्कोर को पार करना चाहेगी और फिर उस विराट स्कोर को कहां तक ले जाना है ये ड्रेसिंग रूम के अंदर की बात होगी। इतना तय है कि दूसरे दिन भारतीय बल्लेबाज और भी खुलकर खेलेंगे।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

- अभी ये तीन भी हैं बाकी

विराट और रहाणे के बाद अभी बल्लेबाजी क्रम में विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा, ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा भी बाकी हैं। ये तीनों ही खिलाड़ी धुआंधार बल्लेबाजी करने में सक्षम हैं और अगर कोहली और रहाणे ने इनको रनों का एक शानदार मंच दे दिया तो उसके बाद ये तीनों बांग्लादेश के गेंदबाजों की जमकर धुनाई कर सकते हैं। कुल मिलाकर मैच का दूसरा दिन भारतीय बल्लेबाजी क्रम के लिए काफी अच्छा साबित हो सकता है बशर्ते अचानक विकेटों का पतझड़ न आए।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.