Move to Jagran APP

दूसरा टेस्ट, तीसरा दिन: आज अगर इनको नहीं रोका तो बहुत देर हो जाएगी

फिलहाल ऑस्ट्रेलिया अपनी पहली पारी में 6 विकेट पर 237 रन बनाकर भारत से 48 रन आगे निकल चुका है।

By ShivamEdited By: Published: Sun, 05 Mar 2017 10:19 PM (IST)Updated: Mon, 06 Mar 2017 08:47 AM (IST)
दूसरा टेस्ट, तीसरा दिन: आज अगर इनको नहीं रोका तो बहुत देर हो जाएगी
दूसरा टेस्ट, तीसरा दिन: आज अगर इनको नहीं रोका तो बहुत देर हो जाएगी

(शिवम् अवस्थी), नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरे टेस्ट मैच का दूसरे दिन (रविवार) भी ऑस्ट्रेलियाई टीम के नाम रहा था। पहले दिन नाथन ल्योन (8 विकेट) के दम पर भारत को पहली पारी में 189 रन के अंदर समेटने के बाद भारतीय गेंदबाजों ने दूसरे दिन मशक्कत तो काफी की लेकिन ज्यादा देर तक वे कंगारू बल्लेबाजों पर दबाव न बना सके। फिलहाल ऑस्ट्रेलिया अपनी पहली पारी में 6 विकेट पर 237 रन बनाकर भारत से 48 रन आगे निकल चुका है।

loksabha election banner

- इनको रोकना होगा

ऑस्ट्रेलियाई टीम पहली पारी में दूसरे दिन रेनशॉ (60) और शॉन मार्श (66) के दम पर 200 का आंकड़ा पार करने में सफल रही है। जडेजा (3 विकेट) और अन्य गेंदबाजों के मिलजुले प्रदर्शन के दम पर भारत ने कंगारुओं पर कुछ हद तक लगाम तो लगाई लेकिन इस समय पिच पर विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड (नाबाद 25) मौजूद हैं और उनका साथ दे रहे हैं पहले मैच में बल्ले से चौंकाने वाले मिचेल स्टार्क (नाबाद 14)। ये दोनों ही खिलाड़ी मिलकर बड़ी साझेदारी को अंजाम दे सकते हैं इसलिए भारतीय गेंदबाजों को सुबह इन्हें आउट करके जल्दी से जल्दी ऑस्ट्रेलिया की पारी को समेटना होगा। क्योंकि अगर ऐसा नहीं हुआ तो पहले टेस्ट की कहानी फिर दोहराई जा सकती है और इस बार अगर ऐसा हुआ तो चार मैचों की इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया 2-0 से आगे हो जाएगी, यानी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी जीतने का सपना कोहली पूरा नहीं कर पाएंगे।

- इन दो भारतीय धुरंधरों पर नजरें

एक बार फिर भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा पर टीम की उम्मीदें टिकी होंगी। पिच पर शुरू से ही फिरकी गेंदबाजों को मदद मिल रही है और पहली पारी में नाथन ल्योन (8 विकेट) का प्रदर्शन इसका गवाह है। भारत की तरफ से भी अब तक 6 में से 4 विकेट भारतीय स्पिनरों ने ही लिए हैं। जडेजा ने 17 ओवर में 49 रन देकर 3 विकेट जबकि अश्विन ने कुछ खास कमाल नहीं कर पाए और उन्होंने 41 ओवर में 75 रन लुटाते हुए एक ही विकेट लिया है। अगर आज तीसरे दिन भारत को कोई दिशा दिखा सकता है तो वो यही दो गेंदबाज हैं और इन्हें फिलहाल पहली पारी में कंगारुओं को जल्द से जल्द पस्त करना ही होगा।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.