Move to Jagran APP

आज धौनी सेना को बचाना ही होगा सम्मान, हारे तो गई सीरीज हाथ से

आज टीम इंडिया मीरपुर के मैदान पर अपना सम्मान बचाने उतरेगी। अगर मैच गंवाया तो सीरीज भी हाथ से जाएगी और टीम इस कदर शर्मसार होगी कि आलोचनाओं का जवाब देना मुश्किल हो जाएगा। बांग्लादेश ने भारत को पहले वनडे में 79 रनों से मात दी थी और अब मेजबान

By ShivamEdited By: Published: Sat, 20 Jun 2015 06:40 PM (IST)Updated: Sun, 21 Jun 2015 09:39 AM (IST)
आज धौनी सेना को बचाना ही होगा सम्मान, हारे तो गई सीरीज हाथ से

मीरपुर। आज टीम इंडिया मीरपुर के मैदान पर अपना सम्मान बचाने उतरेगी। अगर मैच गंवाया तो सीरीज भी हाथ से जाएगी और टीम इस कदर शर्मसार होगी कि आलोचनाओं का जवाब देना मुश्किल हो जाएगा। बांग्लादेश ने भारत को पहले वनडे में 79 रनों से मात दी थी और अब मेजबान टीम दूसरा मुकाबला जीतकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल करने के इरादे से उतरेगी।

loksabha election banner

भारत की वापसी की राह आसान नहीं होगी क्योंकि बांग्लादेश ने पिछले कुछ समय में लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है। आइसीसी क्रिकेट विश्व कप में टीम ने अंतिम आठ में जगह बनाने के बाद मशरफे मुर्तजा की अगुआई में पाकिस्तान को घरेलू सरजमीं पर वनडे सीरीज में 3-0 से शिकस्त दी। बांग्लादेश ने इसके बाद पहले वनडे में भारत की मजबूत टीम को हराकर भी अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया।

- ओपनर्स को करना होगा आक्रमण:

शिखर धवन पहले मैच में नाकाम रहे लेकिन पिछले कुछ समय में उनकी फॉर्म अच्छी रही है और बायें हाथ का यह बल्लेबाज फातुल्ला में एकमात्र टेस्ट के प्रदर्शन को दोहराना चाहेगा जहां उन्होंने बड़ा शतक लगाया था। रोहित शर्मा वनडे में बड़ी पारियां खेलने में सक्षम हैं और वह पहले मैच की तरह अच्छी लय में आने के बाद आउट होना नहीं चाहेंगे।

- मिडिल ऑर्डर को दिखाना होगा दम:

कोहली, रहाणे, रैना, धौनी से सजे भारतीय मध्यक्रम को बहुत ही खतरनाक माना जाता है लेकिन पिछले मैच में यह मध्यक्रम फेल हो गया। अब उन्हें स्तरीय प्रदर्शन करते हुए यह दिखाना होगा कि वे विरोधी टीम के लिए कितने खतरनाक साबित हो सकते हैं।

- यादव को लानी होगी निरंतरता:

धौनी चाहेंगे कि गेंदबाज पिछले मैच की तुलना में बेहतर प्रदर्शन करें। विशेषकर तेज गेंदबाज जिनके खिलाफ बांग्लादेश के शीर्ष क्रम ने आसानी से रन बटोरे थे। उमेश यादव पिछले कुछ समय से लगातार टीम का हिस्सा हैं, लेकिन इसके बावजूद उनके प्रदर्शन में निरंतरता की कमी है। पहले मैच में भारत को उनकी खराब लाइन और लेंथ का खामियाजा भुगतना पड़ा था।

- बांग्लादेश का हौसला बुलंद:

शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम, तमीम इकबाल और कप्तान मशरफे मुर्तजा की अनुभवी चौकड़ी से टीम को काफी उम्मीद है जबकि सलामी बल्लेबाज सौम्य सरकार और बायें हाथ के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान ने भी प्रभावित किया है।

- कैसा होगा पिच और मौसम का मिजाज?:

पिछले मैच और इस मैच की पिच में ज्यादा अंतर देखने को नहीं मिलेगा। पिच से स्पिनरों को टर्न मिलेगा। लेकिन मैच पूरी हो इसकी गारंटी नहीं क्योंकि बारिश के खलल की पूरी आशंका है।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.