Move to Jagran APP

आइपीएल: मुंबई के महारथियों से दो-दो हाथ करने उतरेंगे वॉर्नर के वॉरियर्स

आइपीएल के 48वें मैच में आज सनराइजर्स हैदराबाद का मुकाबला मुंबई इंडियंस की टीम से होगा। हैदराबाद को प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की करने के लिए बाकी बचे दोनों मैच जीतने जरूरी होंगे।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Mon, 08 May 2017 10:10 AM (IST)Updated: Mon, 08 May 2017 10:10 AM (IST)
आइपीएल: मुंबई के महारथियों से दो-दो हाथ करने उतरेंगे वॉर्नर के वॉरियर्स
आइपीएल: मुंबई के महारथियों से दो-दो हाथ करने उतरेंगे वॉर्नर के वॉरियर्स

हैदराबाद, प्रेट्र। लगातार दो हार के बाद सकते में पड़ी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम सोमवार को जब यहां आइपीएल-10 के मुकाबले में अंकतालिका में शीर्ष पर काबिज मुंबई इंडियंस के खिलाफ उतरेगी तो उसकी कोशिश जीत दर्ज कर प्लेऑफ के करीब पहुंचने की होगी।

loksabha election banner

हैदराबाद की टीम फिलहाल 13 अंकों के साथ अंक तालिका में चौथे स्थान पर है। उसे प्लेऑफ में अपनी जगह सुनिश्चित करने के लिए अपने बाकी बचे दोनों मैच जीतने जरूरी होंगे। हैदराबाद को नई दिल्ली में दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ छह विकेट से हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन उसे सबसे बड़ा झटका तब लगा जब शनिवार को यहां राइजिंग पुणे सुपरजाइंट ने उसे 12 रन से पराजित किया। यह इस सत्र में घरेलू मैदान पर हैदराबाद की पहली हार थी।

मध्य क्रम हैदराबाद की कमजोरी : 149 रन के साधारण से लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद के लिए कप्तान डेविड वार्नर (40) और युवराज सिंह (47) ने अच्छा योगदान दिया, लेकिन अन्य बल्लेबाजों शिखर धवन (19), केन विलियमसन (04), मोइसेस हेनरिक्स (04) और नमन ओझा (09) ने निराश किया। हैदराबाद के लिए मध्य क्रम की बल्लेबाजी चिंता का विषय रही है और यदि उसे सोमवार को मुंबई के खिलाफ जीत दर्ज करनी है तो उसे अपने इस कमजोर पक्ष में सुधार करना होगा।

गेंदबाजी मजबूत पक्ष : हैदराबाद का सबसे मजबूत पक्ष उसकी गेंदबाजी है। भुवनेश्वर कुमार, राशिद खान और सिद्धार्थ कौल ने टीम के लिए लगातार सफलताएं हासिल की हैं। कौल ने पुणे के खिलाफ मैच में भी चार विकेट झटके थे। हैदराबाद के अनुभवी गेंदबाज आशीष नेहरा को शनिवार को सिर्फ सात गेंद फेंकने के बाद पैर में जकड़न की वजह से मैदान छोड़कर जाना पड़ा था। ऐसे में उनका सोमवार के मैच में खेलना अभी तय नहीं है।

अच्छी लय में मुंबई : मुंबई की टीम पहले ही प्ले ऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है, लेकिन अब उसका ध्यान बाकी बचे मैचों में ज्यादा से ज्यादा सफलताएं हासिल करने पर होगा। टीम काफी अच्छी लय में नजर आ रही है और उसने शनिवार को दिल्ली को 146 रन से रौंदकर अपना शीर्ष स्थान मजबूत किया है। लेंडल सिमंस (66) और कीरोन पोलार्ड (नाबाद 63) की शानदार पारियों के दम पर मुंबई ने 212 रन का विशाल स्कोर बनाया था। पार्थिव पटेल और नितीश राणा भी अच्छी फॉर्म में हैं, जबकि कप्तान रोहित शर्मा ने भी उपयोगी योगदान दिया। समय-समय पर पांड्या बंधुओं हार्दिक और क्रुणाल ने भी अपना योगदान दिया है।

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.