Move to Jagran APP

आज कोहली सेना के सामने अस्तित्व बचाने की विराट चुनौती

मौजूदा भारतीय कप्तान विराट कोहली की अगुआई वाली बेंगलूर अपने नौ में से छह मुकाबले हार चुकी है।

By ShivamEdited By: Published: Fri, 28 Apr 2017 10:03 PM (IST)Updated: Sat, 29 Apr 2017 11:02 AM (IST)
आज कोहली सेना के सामने अस्तित्व बचाने की विराट चुनौती
आज कोहली सेना के सामने अस्तित्व बचाने की विराट चुनौती

पुणे, प्रेट्र। खराब दौर से गुजर रही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर की टीम आज जब यहां आइपीएल-10 के मुकाबले में राइजिंग पुणे सुपरजाइंट से भिड़ेगी तो उसके सामने अपना अस्तित्व बचाए रखने की चुनौती होगी।

loksabha election banner

मौजूदा भारतीय कप्तान विराट कोहली की अगुआई वाली बेंगलूर अपने नौ में से छह मुकाबले हार चुकी है। वह अंकतालिका में नीचे से दूसरे स्थान पर है और उसके खाते में सिर्फ नौ अंक हैं। बेंगलूर के लिए एक और हार का मतलब है कि उसका प्लेऑफ में जाने का रास्ता बंद हो जाएगा। अभी भी यदि वह अपने पांचों मैच जीतती है और अन्य मैचों में उसके अनुकूल नतीजे आते हैं तो ही उसके प्लेऑफ में जाने की उम्मीद बचती है।

पुणे फिर भी बेहतर

दूसरी ओर, पुणे आठ मैचों में चार जीत से आठ अंक के साथ कुछ बेहतर स्थिति में नजर आती है। लेकिन, उसकी सबसे बड़ी समस्या यह है कि किसी दिन तो वह बहुत ही शानदार प्रदर्शन करती है और किसी दिन उसका प्रदर्शन बिल्कुल मामूली नजर आता है। ऐसे में बेंगलूर के खिलाफ मैदान पर उतरने से पहले पुणे के कप्तान स्टीव स्मिथ को अपने खिलाडि़यों को सही मशवरा देना होगा। हालांकि, टी-20 में बहुत जल्दी हालात बदलते हैं।

विश्व स्तरीय बल्लेबाजी क्रम 

बेंगूलर के पास विश्व स्तरीय बल्लेबाजी क्रम है और ऐसे में उसे कमतर नहीं आंका जा सकता है। विराट कोहली, क्रिस गेल और एबी डिविलियर्स अपने दिन किसी भी गेंदबाजी आक्रमण को नेस्तनाबूद कर सकते हैं। वहीं, पुणे के गेंदबाज बेन स्टोक्स (छह विकेट) और इमरान ताहिर (10 विकेट) ज्यादा अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके हैं। पुणे का सामना बेंगलूर से ऐसे समय पर है जब उसका मनोबल पूरी तरह से टूटा हुआ है। ऐसे में पुणे के गेंदबाज बेंगलूर के बल्लेबाजों को परेशान कर सकते हैं।

राहुल हैं पुणे का ट्रंप कार्ड 

बल्लेबाजी में पुणे के ट्रंप कार्ड स्थानीय क्रिकेटर राहुल त्रिपाठी रहे हैं, जिन्होंने छह मैचों में 154.28 के स्ट्राइक रेट से 216 रन बनाए हैं। पुणे के लिए सिर्फ स्मिथ (275 रन) ही उनसे ज्यादा रन बना सके हैं। महेंद्र सिंह धौनी ने 120 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से 152 रन बनाए हैं।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.