Move to Jagran APP

कोहली की वापसी से मजबूत हुई बैंगलोर के सामने होगी मुंबई की चुनौती

विराट कोहली की वापसी के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) के 10वें संस्करण में विजयी रास्ते पर लौटने की कोशिश करेगी।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Thu, 13 Apr 2017 07:56 PM (IST)Updated: Fri, 14 Apr 2017 09:59 AM (IST)
कोहली की वापसी से मजबूत हुई बैंगलोर के सामने होगी मुंबई की चुनौती
कोहली की वापसी से मजबूत हुई बैंगलोर के सामने होगी मुंबई की चुनौती

बेंगलुरु, जेएनएन। अपने कप्तान विराट कोहली की वापसी के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) के 10वें संस्करण में विजयी रास्ते पर लौटने की कोशिश करेगी। मुंबई इंडियंस के खिलाफ होने वाले मैच के लिये भारतीय कप्तान विराट कोहली की टीम में वापसी से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर मजबूत हुई है। कोहली की वापसी के बाद आरसीबी के प्रदर्शन में सुधार की उम्मीद की जा रही है।

loksabha election banner

आइपीएल सीज़न 10 में बैंगलोर की टीम ने 3 मैच खेले हैं। जिनमे से आरसीबी को 2 मैच में हार का सामना करना पड़ा है, तो एक मैच में बैंगलोर की टीम को सिर्फ 01 जीत मिली है।

कोहली को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रांची में तीसरे टेस्ट में फील्डिंग के दौरान दाहिने कंधे में चोट लगी थी। वह तभी से मैदान से दूर हैं। उन्हें बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने फिट घोषित कर दिया है जिससे आरसीबी का आत्मविश्वास बढ़ेगा जो अब तक तीन में से दो मैच हार चुकी है।

कोहली ने 11 अप्रैल को जिम अभ्यास के बाद इंस्टाग्राम पर डाले वीडियो में वापसी के संकेत भी दिये थे। उन्होंने टीम के नेट सत्र के दौरान फील्डिंग का अभ्यास किया। पिछले साल कोहली ने 16 मैचों में चार शतक समेत 973 रन बनाये थे। उनकी टीम फाइनल में सनराइजर्स हैदराबाद से हार गई थी। फिलहाल दसवें सत्र की अंक तालिका में बैंगलोर छठे स्थान पर है।

पंजाब के खिलाफ पिछले मैच में एबी डिविलियर्स की ताबड़तोड़ 46 गेंद में नाबाद 89 रन की पारी ने बैंगलोर की टीम के हौसले बढ़ाए हैं और अब विराट की वापसी से ये टीम और ज़्यादा मजबूत हो गई है।

क्रिस गेल का खराब फार्म आरसीबी की चिंता का सबब बना हुआ है। वेस्टइंडीज का यह दमदार बल्लेबाज बड़े स्कोर नहीं बना सका और पिछली 10 पारियों में एक अर्धशतक भी नहीं जड़ा। पंजाब के खिलाफ टीम से बाहर किये गए गेल वापसी कर सकते हैं। आरसीबी के लोकेश राहुल भी चोट के कारण पूरे टूर्नामेंट से बाहर हैं जबकि सरफराज खान टूर्नामेंट से पहले अभ्यास मैच के दौरान घायल हो गए थे।

केदार जाधव ने दिल्ली के खिलाफ 37 गेंद में 69 रन बनाये। इसके अलावा सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पहले मैच में 31 रन बनाये थे। गेंदबाजों में बिली स्टानलेक और युजवेंद्र चहल ने विकेट लिये। दूसरी ओर मुंबई दो जीत और एक हार के बाद तीसरे स्थान पर है। उसने कल सनराजईस को चार विकेट से हराया। सनराइजर्स को आठ विकेट पर 158 रन पर रोकने के बाद 18।4 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। नीतिश राणा ने तीन मैचों में 34, 50 और 45 रन बनाये।

शीर्षक्रम पर पार्थिव पटेल और जोस बटलर ने टीम को अच्छी शुरुआत दी है। हार्दिक पंड्या ने पहले दो मैचों में उम्दा प्रदर्शन किया जबकि उनके भाई कृणाल ने केकेआर के खिलाफ अच्छी गेंदबाजी की। कीरोन पोलार्ड के खराब फार्म को देखते हुए मुंबई इस मैच में असेला गुणरत्ने को उतार सकती है जिसने आस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 श्रृंखला में श्रीलंका के लिये अच्छा प्रदर्शन किया।

टीमें :

मुंबई इंडियंस :

रोहित शर्मा: कप्तान: पार्थिव पटेल, कीरोन पोलार्ड, टिम साउदी, जोस बटलर, अंबाती रायुडू, मिशेल मैक्लीनागन, नीतिश राणा, जसप्रीत बुमरा, हार्दिक पंड्या, कृणाल पंड्या, हरभजन सिंह, मिशेल जानसन, लैंडल सिमंस, विनय कुमार, सौरभ तिवारी, कर्ण शर्मा, के गौथाम, सिद्धेश लाड, निकोलस पूरन, श्रेयस गोपाल, जितेश शर्मा, दीपक पूनिया, जगदीशा सुचित, कुलवंत खेजरोलिया।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर :

विराट कोहली: कप्तान: शेन वाटसन, क्रिस गेल, मनदीप सिंह, केदार जाधव, ट्रेविस हेड, सचिन बेबी, स्टुअर्ट बिन्नी, टाइमल मिल्स, श्रीनाथ अराविंद, अनिकेत चौधरी, युजवेंद्र चहल, पवन नेगी, हर्षल पटेल, एडम मिल्ने, इकबाल अब्दुल्ला, सैमुअल बद्री, अवेश खान, तबरेज शम्सी, प्रवीण दुबे, बिली स्टानलेक।

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.