Move to Jagran APP

बिगड़ जाएगा 500वें टेस्ट का जायका अगर आज इन दोनों से नहीं निपट सका भारत

आज ग्रीनपार्क में भारत-न्यूजीलैंड पहले टेस्ट के तीसरे दिन का खेल होगा।

By ShivamEdited By: Published: Fri, 23 Sep 2016 07:43 PM (IST)Updated: Fri, 30 Sep 2016 06:23 PM (IST)
बिगड़ जाएगा 500वें टेस्ट का जायका अगर आज इन दोनों से नहीं निपट सका भारत

(शिवम् अवस्थी), नई दिल्ली। आज ग्रीनपार्क में भारत-न्यूजीलैंड पहले टेस्ट के तीसरे दिन का खेल होगा। फिलहाल अपना 500वां टेस्ट खेल रही भारतीय टीम धीरे-धीरे दबाव में जाती नजर आ रही है। पहली पारी में भारत को 318 रन पर समेटने के बाद बारिश से बाधित दूसरे दिन के खेल में न्यूजीलैंड ने 1 विकेट पर 152 रन बना लिए थे। आज तीसरे दिन क्या होगी विराट सेना के सामने सबसे बड़ी चुनौती, आइए जानते हैं।

loksabha election banner

- ये दोनों हैं सबसे बड़ा खतरा

फिलहाल पिच पर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन और ओपनर टॉम लाथम टिके हुए हैं। विलियमसन 65 रन बनाकर खेल रहे हैं जबकि लाथम 56 रन बनाकर टिके हुए हैं।

ये दोनों ही कीवी बल्लेबाज हाल के दिनों में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में जबरदस्त फॉर्म में रहे हैं। पिछले पांच टेस्ट मैचों में विलियमसन जहां एक शतक और तीन अर्धशतक जड़ चुके हैं, वहीं लाथम भी दो शतक जड़ चुके हैं। दिल्ली में खेले गए अभ्यास मैच में भी इन दोनों ने अर्धशतक जड़े थे।

इस मैच के लाइव स्कोरकार्ड के लिए यहां क्लिक करें

- स्पिनरों को दिखाना होगा कमाल

आज तीसरे दिन अगर बारिश ने खलल नहीं डाला तो भारतीय स्पिनरों को दूसरे दिन की भरपाई करनी होगी जहां आधे दिन का खेल बारिश से धुल गया था। न्यूजीलैंड की तरफ से भारत की पहली पारी में 5 विकेट उनके स्पिनरों ने लिए थे। अब अश्विन और जडेजा की जोड़ी को इसकी भरपाई करनी होगी क्योंकि इस मैच में भारत तीसरे स्पिनर के बिना खेल रही है।

पहले दिन की रिपोर्ट के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.