Move to Jagran APP

आज नाइट राइडर्स से हिसाब चुकता करना चाहेंगे डेयरडेविल्स

दिल्ली डेयरडेविल्स और कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) शनिवार को फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में फिर आमने-सामने होंगे। दिल्ली पिछली हार का बदला चुकाना चाहेगी, क्योंकि इससे पहले केकेआर ने उसे अपने घरेलू मैदान में नौ विकेट से शर्मनाक पराजय झेलने को मजबूर किया था। टूर्नामेंट के शुरुआत में हुए उस मुकाबले में

By sanjay savernEdited By: Published: Fri, 29 Apr 2016 05:45 PM (IST)Updated: Sat, 30 Apr 2016 03:14 PM (IST)
आज नाइट राइडर्स से हिसाब चुकता करना चाहेंगे डेयरडेविल्स

अभिषेक त्रिपाठी, नई दिल्ली। दिल्ली डेयरडेविल्स और कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) शनिवार को फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में फिर आमने-सामने होंगे। दिल्ली पिछली हार का बदला चुकाना चाहेगी, क्योंकि इससे पहले केकेआर ने उसे अपने घरेलू मैदान में नौ विकेट से शर्मनाक पराजय झेलने को मजबूर किया था। टूर्नामेंट के शुरुआत में हुए उस मुकाबले में जहीर खान की कप्तानी वाली दिल्ली 100 से भी कम के स्कोर पर सिमट गई थी। हालांकि दिल्ली और कोलकाता दोनों को ही अपने पिछले मैच में हार का सामना करना पड़ा है। एक को सुरेश रैना की अगुआई वाली गुजरात लायंस ने पराजित किया तो दूसरे को रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस ने हराया।

prime article banner

संयोजन में संतुलन : केकेआर के हाथों कोलकाता में मिली हार के बाद दिल्ली ने अपने टीम संयोजन में संतुलन बनाकर उम्दा प्रदर्शन किया और लगातार तीन मैच जीते। हालांकि इसके बाद उसे गुजरात लायंस से एक रन से हार का सामना करना पड़ा। अगर पिछले मैच को छोड़ दें तो ओपनर क्विंटन डिकॉक और संजू सैमसन ने अच्छा प्रदर्शन किया है। जेपी डुमिनी और क्रिस मौरिस ने तो पिछले मैच का रुख ही बदल दिया था।

मिश्रा हैं फॉर्म में : अब देखना यह है कि जहीर स्पिनरों की अगुआई वाला गेंदबाजी आक्रमण जारी रखते हैं या बदलाव करके कार्लोस ब्रेथवेट को मौका देते हैं। अमित मिश्रा के बाद इमरान ताहिर भी फॉर्म में आ गए हैं। उन्होंने पिछले मैच में तीन विकेट लिए थे। अमित अब तक पांच मैचों में सात विकेट लेकर दिल्ली के सबसे सफल गेंदबाज हैं।

घर में गंभीर की चुनौती : केकेआर आइपीएल में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाली चुनिंदा टीमों में से है। उसके पास गौतम गंभीर के रूप में आक्रामक कप्तान है। वैसे तो कोटला गंभीर का भी घरेलू मैदान है। वह दिल्ली रणजी टीम के कप्तान हैं, लेकिन टी-20 क्रिकेट में इन सबके ज्यादा मायने होते नहीं। केकेआर को पिछले मैच में मुंबई से हार का सामना करना पड़ा था। गंभीर इस समय शानदार फॉर्म में हैं और छह मैचों में तीन अर्धशतकों की बदौलत 296 रन बना चुके हैं। रॉबिन उथप्पा ने भी कुछ अच्छी पारियां खेली हैं। सूर्यकुमार यादव, युसूफ पठान और आंद्रे रसेल के बल्ले से भी रन निकले हैं। उमेश यादव, सुनील नरेन, रसेल और पीयूष चावला ने अच्छी गेंदबाजी की है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.