PreviousNext

लगातार तीन मैचों में हार चुके किंग्स, अब रोहित के धुरंधर देंगे चुनौती

Publish Date:Wed, 19 Apr 2017 09:13 PM (IST) | Updated Date:Thu, 20 Apr 2017 12:30 AM (IST)
लगातार तीन मैचों में हार चुके किंग्स, अब रोहित के धुरंधर देंगे चुनौतीलगातार तीन मैचों में हार चुके किंग्स, अब रोहित के धुरंधर देंगे चुनौती
दोनों टीमें आइपीएल-10 के लीग मैच में यहां भिड़ेंगी।

इंदौर (नई दुनिया)। अच्छी शुरुआत के बाद रास्ते से भटकी किंग्स इलेवन पंजाब को अपने दूसरे घर में गुरुवार को विजय रथ पर सवार मुंबई इंडियंस की कड़ी चुनौती का सामना करना है। दोनों टीमें आइपीएल-10 के लीग मैच में यहां भिड़ेंगी।

किंग्स इलेवन एक बार फिर से जीत की राह पर लौटना चाहेगी। शुरुआती दो मुकाबले जीतने के बाद उसे बाहरी मैदान पर लगातार तीन मैचों में हार मिली है। लेकिन मुंबई इंडियंस के खिलाफ उसकी राह आसान नहीं होगी। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पिछले मैच में मनन वोहरा के अलावा कोई भी बल्लेबाज चल नहीं सका था। हालांकि कप्तान ग्लैन मैक्सवेल पिछले मैच में नहीं चल सके थे, लेकिन इंदौर में मिली पहली दो जीत में उनकी अहम भूमिका रही थी। इस मैच में भी उनसे ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी। उनके अलावा डेविड मिलर, हाशिम अमला, मार्टिन गुप्टिल और इयोन मॉर्गन से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी।

गेंदबाजी कमजोर कड़ी

किंग्स इलेवन पंजाब की गेंदबाजी सबसे कमजोर कड़ी है। अनुभवी इशांत शर्मा, मोहित शर्मा, अक्षर पटेल और संदीप शर्मा को एक साथ इकाई के तौर पर बेहतर प्रदर्शन करने की जरूरत है। संदीप ने पिछले मैचों में यहां अच्छा प्रदर्शन किया था। गेंदबाजों के सामने पोलार्ड, रोहित को जल्दी आउट करने की बड़ी चुनौती रहेगी।

जबर्दस्त फॉर्म में हैं इंडियंस

दूसरी ओर मुंबई इंडियंस इस समय जबर्दस्त फॉर्म में है और उसने लगातार पिछले चार मैचों में जीत दर्ज की है। ऐसे में ¨कग्स इलेवन के लिए उसे हराना आसान नहीं होगा। कप्तान रोहित शर्मा चोट से वापसी करने के बाद से फॉर्म के लिए जूझ रहे थे, लेकिन पिछले मैच में उन्होंने 29 गेंदों पर नाबाद 40 रनों की पारी खेलते हुए लय हासिल की। टीम की बल्लेबाजी मुख्यत: युवा नितीश राणा, कीरोन पोलार्ड और मध्य क्रम में पांड्या बंधु कृणाल व हार्दिक पर निर्भर रही है। शीर्ष क्रम कोई खास प्रदर्शन नहीं कर सका है, लेकिन मध्यक्रम ने टीम को चुनौतीपूर्ण स्कोर दिए है।

हरभजन पॉवरप्ले में रहे हैं बॉस

गेंदबाजी में टीम के अनुभवी हरभजन¨सह ने पॉवरप्ले में विपक्षी बल्लेबाजों को काफी परेशान किया है। उनके अलावा कृणाल व लसित म¨लगा व मिशेल मैक्लेनाघन ने रनों पर रोक लगाई है। मैक्लेनाघन ने पिछले मैच में 24 रन देकर दो विकेट चटकाए थे।

होलकर स्टेडियम में कभी नहीं हारा पंजाब  

इंदौर के होलकर स्टेडियम में पंजाब का जीत का रिकॉर्ड शत प्रतिशत रहा है। यहां पर उसने अभी तक तीन मैच खेले हैं और तीनों ही मैच में उसे जीत मिली है। इस सत्र में यहां उसने राइ¨जग पुणे सुपरजाइंट और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर को मात दी है। वहीं मुंबई इंडियंस का होलकर स्टेडियम में पहला मैच है।

गर्मी से खिलाड़ी बेहाल

किंग्स इलेवन पंजाब और मुंबई इंडियंस टीमें मैदान में एक-दूसरे की परीक्षा लें, उससे पहले यहां की गर्मी खिलाडि़यों की परीक्षा ले रही है। बुधवार को हालात ऐसे थे कि ¨कग्स इलेवन के खिलाडि़यों ने टी-शर्ट उतारकर अभ्यास किया, वहीं हरभजन को कहना पड़ा कि सूरज देवता इंदौर में रहने लगे हो क्या।

बुधवार को इंदौर में तापमान करीब 41 डिग्री सेल्सियस था। मेजबान किंग्स इलेवन ने शाम 4.30 बजे से अभ्यास शुरू किया। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड मिलर और मार्कस स्टोइनिस के लिए यह गर्मी परेशान करने वाली थी। नतीजनत दोनों ने अपनी टी-शर्ट उतार दी और खुले बदन नेट्स पर बल्लेबाजी करने लगे। ऑस्ट्रेलियाई खिलाडि़यों को तो मैदान में धूप परेशान कर रही थी, लेकिन मुंबई इंडियंस के स्पिनर हरभजन को तो सुबह से ही गर्मी सताने लगी। उन्होंने ट्विटर पर अपनी परेशानी साझा करते हुए कहा, 'सूरज देवता इंदौर में रहने लगे हो क्या? 6 बजे हैं और आप आग बरसा रहे हो।'

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Kings XI faces tough challenge to stop Mumbai Indians winning streak(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

आइपीएल: दिल्ली के दिलेरों के सामने होगी डिफेंडिंग चैंपियन हैदराबाद की चुनौतीआइपीएल-10: आज घायल शेरों के शिकार को तैयार नाइटराइडर्स
यह भी देखें

जनमत

पूर्ण पोल देखें »