Move to Jagran APP

विश्व कपः आयरलैंड के सामने 'वन मैन आर्मी' की बड़ी चुनौती

आयरलैंड की टीम का सामना मंगलवार को दक्षिण अफ्रीकी टीम से होना है। बेशक आयरलैंड की टीम दिग्गज दक्षिण अफ्रीकी टीम के सामने दबाव में होगी लेकिन इस दबाव से ज्यादा जिस चीज की चिंता आयरिश टीम को होगी वो है 'वन मैन आर्मी' की चुनौती। ये 'वन मैन आर्मी'

By ShivamEdited By: Published: Mon, 02 Mar 2015 03:49 PM (IST)Updated: Mon, 02 Mar 2015 04:04 PM (IST)
विश्व कपः आयरलैंड के सामने 'वन मैन आर्मी' की बड़ी चुनौती

केनबरा। आयरलैंड की टीम का सामना मंगलवार को दक्षिण अफ्रीकी टीम से होना है। बेशक आयरलैंड की टीम दिग्गज दक्षिण अफ्रीकी टीम के सामने दबाव में होगी लेकिन इस दबाव से ज्यादा जिस चीज की चिंता आयरिश टीम को होगी वो है 'वन मैन आर्मी' की चुनौती। ये 'वन मैन आर्मी' हैं दक्षिण अफ्रीका के एबी डीविलियर्स जो इस समय धुआंधार फॉर्म में नजर आ रहे हैं और वो अकेले ही मैच का रुख पलटने का दम रखते हैं।

loksabha election banner

- अब होगी असल परीक्षाः

2011 विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ यादगार जीत हो या फिर इस बार वेस्टइंडीज और यूएई के खिलाफ मिली दो लगातार जीत, इस आयरलैंड की टीम ने साबित किया है कि वो किसी से कम नहीं हैं लेकिन नॉकआउट दौर में जाने से पहले अब उनकी कड़ी परीक्षा शुरू होनी है और इस परीक्षा का पहला चरण मंगलवार को होगा जब वो दक्षिण अफ्रीका के सामने होंगे, या ये कहें कि जब वे एबी डीविलियर्स के सामने होंगे।

- एबी की वो पारी कैसे भूलेंगे?:

वेस्टइंडीज के खिलाफ पिछले मुकाबले में दक्षिण अफ्रीकी धुरंधर एबी डीविलियर्स ने धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए 66 गेंदों पर 162 रन बना डाले थे जिस दौरान उन्होंने कई रिकॉर्ड तोड़ डाले। नतीजतन स्कोर 400 पार गया और वेस्टइंडीज को अंत में 130 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा। उस मैच के बाद से ही एबी डीविलियर्स को लेकर हर टीम चिंतित है और कल आयरलैंड की बारी होगी उनका सामना करने की। वहीं, उनके अलावा हाशिम अमला, फैफ डु प्लेसिस और रिली रूसो सहित स्पिनर इमरान ताहिर भी गजब के फॉर्म में नजर आ रहे हैं।

- आयरलैंड भी कम नहींः

वैसे आयरलैंड की टीम के सामने बेशक एबी और दक्षिण अफ्रीकी टीम की कड़ी चुनौती होगी लेकिन फिर भी इस टीम को कम नहीं आंका जा सकता। वेस्टइंडीज के खिलाफ 304 रनों के लक्ष्य को 25 गेंदों पहले जिस खास अंदाज में आयरिश टीम ने हासिल किया उससे ये साबित हो चुका है कि ये टीम बड़ा उलटफेर करने में सक्षम है, खासतौर पर उनके बल्लेबाज केविन ओ ब्रायन और गैरी विल्सन। वहीं गेंदबाज डॉकरेल की फिरकी से भी दक्षिण अफ्रीकी टीम को बचना होगा क्योंकि भारत के खिलाफ मैच में स्पिन के खिलाफ दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों की कमजोरी उजागर हो गई थी।

आइसीसी क्रिकेट विश्व कप की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.