Move to Jagran APP

जानें कैसी है दूसरे वनडे के लिए कोटला की पिच और यहां क्या काम आएगा

कोटला की पिच पर होने वाले दूसरे वनडे में गेंद और बल्ले के बीच अच्छी लड़ाई देखने को मिल सकती है।

By bharat singhEdited By: Published: Wed, 19 Oct 2016 10:59 AM (IST)Updated: Wed, 19 Oct 2016 09:02 PM (IST)
जानें कैसी है दूसरे वनडे के लिए कोटला की पिच और यहां क्या काम आएगा

नई दिल्ली, अभिषेक त्रिपाठी। टेस्ट सीरीज 3-0 से जीतने और वनडे सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाने वाली भारतीय टीम को अब दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में न्यूजीलैंड से भिड़ना है। दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) ने दूसरे मैच के लिए स्पोर्टिग विकेट तैयार की है और उम्मीद है कि इसमें गेंद और बल्ले की अच्छी लड़ाई देखने को मिलेगी।

loksabha election banner

हालांकि भारतीय टीम के लिए एक बुरी खबर है कि बायें हाथ के बल्लेबाज सुरेश रैना इस मैच में भी नहीं खेल पाएंगे। वह अभी भी वायरल फीवर से उबर नहीं पाए हैं। वह धर्मशाला वनडे में भी नहीं खेल पाए थे।

हल्की सी घास होगी पिच पर

पूर्व क्रिकेटर और डीडीसीए के उपाध्यक्ष चेतन चौहान ने कहा कि पिच पर हल्की घास होगी। ये बेहतर और सख्त पिच होगी। इसमें गेंदबाजों को बाउंस मिलेगा तो गेंद बल्ले में भी आसानी से आएगी जिससे संभलकर खेलने वाला बल्लेबाज अच्छे रन बना सकता है। उन्होंने कहा कि यहां बल्लेबाज आसानी से रन नहीं बना पाएंगे, लेकिन अगर वह देखकर खेलते हैं तो फिर उन्हें गेंदबाज रोक भी नहीं पाएंगे। इसमें हल्की स्पिन भी मिलेगी। कुल मिलाकर यहां गेंद और बल्ले के बीच अच्छा मुकाबला देखने को मिल सकता है।

उन्होंने कहा कि यहां 275 रनों का स्कोर अच्छा होगा। अगर लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम अच्छा खेलेगी तो जीत दर्ज कर सकती है। इससे पहले भारतीय टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने कहा था कि पूरी सीरीज में टॉस अहम भूमिका निभाएगा, लेकिन चेतन ने कहा कि अभी दिल्ली में इतनी ठंड नहीं पड़ रही है। मैच भी दोपहर 1:30 बजे से शुरू होगा इसलिए यहां पर उसका असर कम देखने को मिलेगा। धर्मशाला की पिच पर भी हल्की घास थी और वहां पर न्यूजीलैंड की टीम 190 पर ऑलआउट हो गई थी। क्या यहां भी ऐसा ही देखने को मिलेगा। इससवाल पर चेतन ने कहा कि धर्मशाला की पिच अच्छी थी, लेकिन न्यूजीलैंड की टीम ने बेहतर खेल नहीं दिखाया। वहीं, लक्ष्य का पीछा करते समय उसी पिच पर भारतीय टीम ने आसानी से रन बनाए। धर्मशाला में भारत ने करीब 17 ओवर पहले ही छह विकेट रहते ही मैच जीत लिया था।

टीम संयोजन होगा अहम

हालांकि यह देखा गया है कि महेंद्र सिंह धौनी जीती हुई टीम में बदलाव नहीं करते हैं, लेकिन अगले साल जून में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी से पहले भारतीय टीम में ज्यादा से ज्यादा खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है। हालांकि बीसीसीआइ ने यह साफ किया है कि रैना को अभी और आराम दिया जाएगा और वह इस मैच में नहीं खेलेंगे। हालांकि रैना ने मंगलवार को हल्का अभ्यास किया। धौनी इस मैच में भी धर्मशाला की तरह पांचवें नंबर पर ही उतरेंगे। मंगलवार को कोटला में वैकल्पिक अभ्यास सत्र में विराट कोहली, रहाणो, रोहित, हार्दिक पांड्या और उमेश यादव ने अभ्यास नहीं किया।

क्रिकेट की अन्य खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

खेल की अन्य खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.