Move to Jagran APP

महिला विश्व कप क्वालीफायर: भारत और दक्षिण अफ्रीका भिड़ेंगे फाइनल में

भारत और दक्षिण अफ्रीका मंगलवार को आइसीसी महिला विश्व कप के क्वालीफायर के फाइनल मुकाबले में आमने-सामने होंगे।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 20 Feb 2017 07:27 PM (IST)Updated: Mon, 20 Feb 2017 07:31 PM (IST)
महिला विश्व कप क्वालीफायर: भारत और दक्षिण अफ्रीका भिड़ेंगे फाइनल में
महिला विश्व कप क्वालीफायर: भारत और दक्षिण अफ्रीका भिड़ेंगे फाइनल में

कोलंबो, प्रेट्र। भारत और दक्षिण अफ्रीका मंगलवार को आइसीसी महिला विश्व कप के क्वालीफायर के फाइनल मुकाबले में आमने-सामने होंगे। दोनों टीमें पहले से ही इंग्लैंड में 24 जून से 23 जुलाई तक चलने वाले आइसीसी महिला विश्व कप के लिए अपनी जगह बना चुकी हैं। इसके अलावा श्रीलंका और पाकिस्तान भी विश्व कप में अपनी जगह बनाने में सफल रहे, जहां वह ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के साथ जुड़ेंगे।

prime article banner

भारत और दक्षिण अफ्रीका का टूर्नामेंट में अब तक का सफर शानदार रहा है। भारत ने अपने पिछले मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को सात विकेट से रौंदा था, जबकि दक्षिण अफ्रीका ने आयरलैंड को डकवर्थ-लुईस पद्धति के आधार पर 36 रनों से हराया था। अभ्यास मैच में दक्षिण अफ्रीका ने भारत को शिकस्त दी थी, लेकिन टीम इंडिया ने जबरदस्त वापसी करते हुए सुपर सिक्स स्टेज में दक्षिण अफ्रीका को 49 रनों से हराया था। भारत टूर्नामेंट में अभी तक अजेय रहा है।

शानदार फॉर्म में चल रही भारतीय टीम को कप्तान मिताली राज से फाइनल मैच में भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी। इसके अलावा पेस और स्पिन गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से टीम का मनोबल भी बढ़ा हुआ है। वहीं, दक्षिण अफ्रीका के लिए 17 वर्षीय सलामी बल्लेबाज लौरा वोल्वरदत और च्लोए ट्रायोन पर अच्छी शुरुआत दिलाने का दारोमदार रहेगा। दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों को स्पिनर एकता बिष्ट, राजेश्वरी गायकवाड़, पूनम यादव और दीप्ति शर्मा से कड़ी चुनौती मिलेगी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.