PreviousNext

महिला विश्व कप में भारत और ऑस्ट्रेलिया का मैच वापसी की कोशिश में दोनों टीमें

Publish Date:Tue, 11 Jul 2017 08:12 PM (IST) | Updated Date:Wed, 12 Jul 2017 12:49 PM (IST)
महिला विश्व कप में भारत और ऑस्ट्रेलिया का मैच वापसी की कोशिश में दोनों टीमेंमहिला विश्व कप में भारत और ऑस्ट्रेलिया का मैच वापसी की कोशिश में दोनों टीमें
भारत आइसीसी महिला विश्व कप के अहम मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया का सामना करेगा।

ब्रिस्टल, पीटीआइ। लगातार चार मैचों के विजय अभियान पर रोक लगने के बाद भारत आइसीसी महिला विश्व कप के अहम मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया का सामना करेगा तो उसकी नजर जीत की राह पर वापसी करने के साथ सेमीफाइनल में जगह पक्की करने पर भी होगी। 

 

अच्छी शुरुआत के बाद हारे : भारत ने टूर्नामेंट में शानदार आगाज करते हुए इंग्लैंड, वेस्टइंडीज, पाकिस्तान और श्रीलंका को शिकस्त दी थी। हालांकि, इसके बाद दक्षिण अफ्रीका ने भारत के विजय अभियान को रोकते हुए उसे 115 रन से धूल चटाई थी। इसी तरह ऑस्ट्रेलिया के भी चार मैचों के विजय अभियान पर पिछले मैच में इंग्लैंड ने अंकुश लगाया था। ऐसे में अब ऑस्ट्रेलिया की भी नजर एक बार फिर अपने अभियान को पटरी पर लाने की होगी।

 

भारत ने गंवाया सुनहरा मौका : अभी तक कोई भी टीम सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं कर सकी है, लेकिन बेहतर रनरेट के आधार पर ऑस्ट्रेलिया की स्थिति मजबूत है। ऑस्ट्रेलियाई टीम इंग्लैंड से सिर्फ तीन रन से हारी थी, जबकि भारत को दक्षिण अफ्रीका ने बड़े अंतर से हराया था। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पिछले मैच में भारत के पास सेमीफाइनल में जगह पक्की करने का सुनहरा मौका था, लेकिन अब उसे राउंड रॉबिन के आखिरी दो मैचों में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड जैसी मजबूत टीमों से खेलना है। पिछले मैच में जीत के लिए 274 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम 158 रन पर सिमट गई थी। एक समय 17वें ओवर में भारत के छह विकेट 56 रन पर गिर गए थे, लेकिन दीप्ति शर्मा ने 111 गेंदों पर 60 रन बनाकर टीम को 100 रन के भीतर ढेर होने से बचाया। उन्हें नंबर नौ बल्लेबाज झूलन गोस्वामी का भी साथ मिला, जिन्होंने नाबाद 43 रन बनाए।

 

रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के पक्ष में : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत का पिछला रिकॉर्ड बहुत अच्छा नहीं रहा है और उसे 41 मैचों में सिर्फ आठ में जीत मिली है। हालांकि, दोनों टीमों के बीच जो पिछला मुकाबला हुआ था उसमें कप्तान मिताली राज के 89 रनों की बदौलत भारत ने पांच विकेट से जीत दर्ज की थी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दीप्ति और मिताली के अलावा टीम फॉर्म में चल रहीं स्मृति मंदाना, पूनम राउत और हरमनप्रीत कौर से भी इसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद करेगी। गेंदबाजी में शिखा पांडे ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वापसी करते हुए 40 रन पर तीन विकेट झटके थे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:India and Australia want to comeback(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

भारत-वेस्टइंडीज टी20 मैच: गेल की वापसी के बावजूद भारत का पलड़ा भारीमहिला विश्व कप: न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की 'करो या मरो' की लड़ाई
यह भी देखें