Move to Jagran APP

गुजरात लायंस के लिए आसान नहीं होगा आरसीबी का शिकार कर पाना

गुजरात लायंस का इरादा आइपीएल-9 में रविवार को रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर के खिलाफ जीत की पटरी पर लौटने का होगा।

By sanjay savernEdited By: Published: Sat, 23 Apr 2016 05:34 PM (IST)Updated: Sun, 24 Apr 2016 02:20 PM (IST)
गुजरात लायंस के लिए आसान नहीं होगा आरसीबी का शिकार कर पाना

राजकोट। गुजरात लायंस का इरादा आइपीएल-9 में रविवार को रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर के खिलाफ जीत की पटरी पर लौटने का होगा। आइपीएल-9 में डेब्यू करने वाली दो टीमों में से एक गुजरात ने अपने अभियान की शुरुआत प्रभावी ढंग से की और जीत ही हैटट्रिक लगाई। गुजरात लायंस ने किंग्स इलेवन पंजाब, राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स और मुंबई इंडिंयस को मात दी। हालांकि पिछले मैच में उसे सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों 10 विकेट की करारी शिकस्त झेलना पड़ी।

loksabha election banner

अब रैना की सेना रविवार को आरसीबी की कमजोर गेंदबाजी और गेल की गैरमौजूदगी का फायदा उठाकर दोबारा जीत की राह पर लौटना चाहेगी। गुजरात लायंस की बल्लेबाजी ओपनर एरोन फिंच और ब्रेंडन मैकुलम पर काफी निर्भर है, जिन्हें रैना, ब्रावो और दिनेश कार्तिक से समर्थन मिलता है। मैकुलम को फिलहाल अपनी पूरी क्षमता का प्रदर्शन करना बाकी है। फिंच शानदार फॉर्म में हैं। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ वह फ्लॉप रहे जबकि इससे पहले के तीनों मैचों में उन्होंने अर्धशतक जमाए। लायंस के गेंदबाज भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। हालांकि राजकोट की पिच को देखते हुए आरसीबी के खिलाफ डेल स्टेन की जगह ड्वेन स्मिथ या जेम्स फॉकनर को मौका मिल सकता है।

उधर, विराट कोहली की टीम के लिए यह टूर्नामेंट अब तक मिलाजुला रहा है। कोहली की सेना ने दो मैच जीते जबकि दो में से शिकस्त झेलना पड़ी। हालांकि राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स पर शुक्रवार को जीत दर्ज करने से आरसीबी के हौसले बुलंद हैं। कोहली और डी'विलियर्स शानदार फॉर्म में है और आरसीबी की बल्लेबाजी इन दोनों पर काफी निर्भर है।

शेन वॉटसन के रूप में टीम के पास बेहतरीन ऑलराउंडर है जबकि युवा बल्लेबाज सरफराज खान भी मौके पर चौका लगाने में माहिर हैं। मगर आरसीबी की सबसे बड़ी चिंता उनका गेंदबाजी विभाग है। गुजरात के खिलाफ परवेज रसूल, हर्षल पटेल और शेन वॉटसन से गेंदबाजी में बेहतर करने की उम्मीद होगी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.