PreviousNext

भारत-वेस्टइंडीज टी20 मैच: गेल की वापसी के बावजूद भारत का पलड़ा भारी

Publish Date:Sat, 08 Jul 2017 07:10 PM (IST) | Updated Date:Sun, 09 Jul 2017 08:12 PM (IST)
भारत-वेस्टइंडीज टी20 मैच: गेल की वापसी के बावजूद भारत का पलड़ा भारीभारत-वेस्टइंडीज टी20 मैच: गेल की वापसी के बावजूद भारत का पलड़ा भारी
वेस्टइंडीज के खिलाफ एकमात्र टी-20 मैच में क्रिस गेल की मेजबान टीम में वापसी के बावजूद भारत का पलड़ा भारी रहने की उम्मीद है,

किंग्सटन (जमैका), प्रेट्र। वेस्टइंडीज के खिलाफ रविवार को होने वाले एकमात्र टी-20 मैच में क्रिस गेल की मेजबान टीम में वापसी के बावजूद भारत का पलड़ा भारी रहने की उम्मीद है, जबकि भारतीय कप्तान विराट कोहली पारी का आगाज कर सकते हैं।

 

विंडीज की टीम में कई मैच विजेता

पांच मैचों की वनडे सीरीज 3-1 से जीतने के बाद एकमात्र भारत टी-20 जीतकर दौरे का शानदार अंत करना चाहेगा। हालांकि, उसे टी-20 क्रिकेट के बादशाह गेल के बल्ले पर अंकुश लगाना होगा। हालांकि, गेल चोटों और खराब फॉर्म के कारण 15 महीने बाद राष्ट्रीय टीम में लौटे हैं। आइपीएल में भी वह अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके थे जो इस मैच से पहले उनका अंतिम प्रतिस्पर्धी टूर्नामेंट था। वेस्टइंडीज मौजूदा विश्व चैंपियन है और उसकी टीम में गेल, मर्लोन सैमुअल्स, सुनील नरेन, सैमुअल बद्री जैसे मैच विजेता हैं, जबकि टी-20 विश्व कप के नायक कार्लोस ब्रेथवेट कप्तान हैं। टीम में इविन लुइस भी हैं जिन्होंने पिछले साल फ्लोरिडा में टी-20 मैच में भारत के खिलाफ 49 गेंदों पर 100 रन बनाए थे।  वेस्टइंडीज के आक्रमण का दारोमदार उसकी स्पिन जोड़ी नरेन और बद्री पर होगा, जो अपनी विविधता से भारतीय बल्लेबाजों को परेशान कर सकते हैं। नरेन पारी का आगाज भी कर सकते हैं, क्योंकि आइपीएल में वह इस भूमिका में कामयाब रहे थे।

 

मिल सकता है पंत, कुलदीप को मौका

वनडे सीरीज जीत चुकी भारतीय टीम इस प्रारूप में रणनीति और अंतिम एकादश में बदलाव कर सकती है। कोहली ने आइपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर के लिए कई बार पारी का आगाज किया है और वह रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में भारत के लिए भी यह जिम्मेदारी निभा चुके हैं। अजिंक्य रहाणे ने वनडे सीरीज में बतौर सलामी बल्लेबाज शानदार प्रदर्शन करते हुए एक शतक और तीन अर्धशतक समेत 350 के करीब रन बनाए। हालांकि, टी-20 प्रारूप को देखते हुए शिखर धवन और कोहली पारी का आगाज कर सकते हैं। युवा ऋषभ पंत को दौरे पर पहली बार खेलने का मौका मिलेगा। वह इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ बेंगलुरु में टी-20 मैच में भी अंतिम एकादश में थे। भारतीय टीम प्रबंधन भविष्य में वनडे क्रिकेट में विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी पंत को सौंपने की तैयारी में है, लिहाजा उन्हें मौका मिल सकता है। कोलकाता नाइटराइडर्स के सफल टी-20 गेंदबाज कुलदीप यादव को भी उतारा जा सकता है। युजवेंद्र चहल टीम का हिस्सा नहीं हैं, लिहाजा टीम प्रबंधन चाइनामैन कुलदीप को उतार सकता है। आइपीएल में सर्वाधिक विकेट लेने वाले भुवनेश्वर कुमार तेज गेंदबाजी का जिम्मा संभालेंगे, जिनका साथ उमेश यादव देंगे।

 

- टीमें

भारत : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), युवराज सिंह, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव, दिनेश कार्तिक, मुहम्मद शमी।

 

- वेस्टइंडीज : कार्लोस ब्रेथवेट (कप्तान), सैमुअल बद्री, रोंसफोर्ड बीटन, क्रिस गेल, इविन लुइस, जेसन मुहम्मद, सुनील नरेन, कीरोन पोलार्ड, रोवमैन पॉवेल, मर्लोन सैमुअल्स, जेरोम टेलर, चाडविक वाल्टन (विकेटकीपर), केसरिक विलियम्स।

 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

 

 

 

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Despite the return of Gail India is strong then West Indies(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

महिला विश्व कप: भारतीय टीम की नज़र सेमीफाइनल में जगह बनाने परमहिला विश्व कप में भारत और ऑस्ट्रेलिया का मैच वापसी की कोशिश में दोनों टीमें
यह भी देखें