Move to Jagran APP

IPL-10: आज दिल्ली के डेयरडेविल्स अपने घर में होंगे किंग्स इलेवन पंजाब के सामने

पंजाब के खिलाफ दिल्ली मजबूत नजर आ रही है।

By ShivamEdited By: Published: Fri, 14 Apr 2017 10:31 PM (IST)Updated: Sat, 15 Apr 2017 10:13 AM (IST)
IPL-10: आज दिल्ली के डेयरडेविल्स अपने घर में होंगे किंग्स इलेवन पंजाब के सामने
IPL-10: आज दिल्ली के डेयरडेविल्स अपने घर में होंगे किंग्स इलेवन पंजाब के सामने

नई दिल्ली, प्रेट्र। राइजिंग पुणे सुपरजाइंट के खिलाफ पिछले मैच में आइपीएल इतिहास की अपनी सबसे बड़ी जीत दर्ज करने के बाद आत्मविश्वास से लबरेज जहीर खान की अगुआई वाली दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम आज जब अपने घरेलू मैदान फिरोजशाह कोटला में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ उतरेगी तो उसका लक्ष्य अपना विजय अभियान जारी रखने का होगा। 97 रन की जीत दौरान इस मैच में संजू सैमसन ने जहां अपने करियर और आइपीएल-10 का पहला शतक जड़ा तो क्रिस मॉरिस ने नौ गेंदों में 38 रन की अद्भुत पारी खेली। इससे दिल्ली के हौसले काफी बुलंद हो गए हैं।

loksabha election banner

दूसरी ओर पंजाब ने पहले दो मैचों में जीत दर्ज कर दमदार आगाज किया था। हालांकि उसे अपने पिछले मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स के हाथों आठ विकेट से शिकस्त का सामना करना पड़ा था। ग्लेन मैक्सवेल की अगुआई वाली टीम अब फिर से पटरी पर लौटने की कोशिश करेगी।

दिल्ली मजबूत

पंजाब के खिलाफ दिल्ली मजबूत नजर आ रही है। उसकी बल्लेबाजी में काफी गहराई है। सलामी बल्लेबाज के रूप में युवा आदित्य तारे और सैम बिलिंग्स हैं तो स्थिति की मांग के अनुसार प्रदर्शन करने वाले युवा ऋषभ पंत, सैमसन और मॉरिस हैं। हालांकि अभी तक सलामी जोड़ी टीम को ठोस शुरुआत दिलाने में नाकाम रही है। यह देखना दिलचस्प होगा कि प्रबंधन तारे को बरकरार रखता है यह फिर किसी और मौका देता है। बिलिंग्स का ओपनिंग में उतरना तय है। गेंदबाजी में दिल्ली का दारोमदार जहीर और स्पिनर अमित मिश्रा पर निर्भर है।

गेंदबाजी पंजाब की कमजोर कड़ी

पहले दो मैचों में पुणे और बेंगलूर को 165 रन के भीतर रोकने वाले पंजाब के गेंदबाजों की कोलकाता के बल्लेबाजों ने खूब धुनाई की। ईडन गार्डेस में गौतम गंभीर और सुनील नरेन के आगे उसके गेंदबाज पानी मांगते नजर आए। मोहित शर्मा अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं। टी नटराजन की जगह शामिल किए गए इशांत शर्मा भी कोलकाता के खिलाफ कोई कमाल नहीं दिखा सके। उन्होंने दो ओवर में 16 रन लुटाए। कोटला इशांत का घरेलू मैदान है ऐसे में वह यहां खुद को साबित करना चाहेंगे।

होगी रनों की बरसात

कोटला का विकेट चर्चा का विषय रहेगा, बावजूद इसके यहां बड़ा स्कोर देखने को मिल सकता है। दोनों टीमों के पास बड़े शॉट खेलने वाले खिलाड़ी मौजूद हैं। खासकर मेहमान टीम के पास डेविड मिलर और मैक्सवेल, जोकि दर्शकों का मनोरंजन करने का माद्दा रखते हैं।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.