Move to Jagran APP

आज चैंपियंस को बचकर रहना होगा सनराइजर्स से

हैदराबाद ने अपने पिछले मुकाबले में शनिवार को चेन्नई जैसी दिग्गज टीम को हराकर ये साबित कर दिया है कि उनकी टीम में काफी दम है। बेशक कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम लय में है लेकिन हैदराबाद के मौजूदा प्रदर्शन को देखते हुए वो उन्हें हल्के में नहीं लेंगे।

By ShivamEdited By: Published: Sun, 03 May 2015 11:22 PM (IST)Updated: Mon, 04 May 2015 05:08 PM (IST)
आज चैंपियंस को बचकर रहना होगा सनराइजर्स से

कोलकाता। हैदराबाद ने अपने पिछले मुकाबले में शनिवार को चेन्नई जैसी दिग्गज टीम को हराकर ये साबित कर दिया है कि उनकी टीम में काफी दम है। बेशक कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम लय में है लेकिन हैदराबाद के मौजूदा प्रदर्शन को देखते हुए वो उन्हें हल्के में नहीं लेंगे। आज के दूसरे मुकाबले में जब आइपीएल की ये दो टीमें आमने-सामने होंगी तो मुकाबला टक्कर का ही होगा।

loksabha election banner

सनराइजर्स ने पिछले चार मैचों में से तीन में जीते हैं, जिसमें केकेआर के खिलाफ बारिश से प्रभावित मैच भी शामिल है। इससे डेविड वार्नर की अगुआई वाली टीम पांचवें स्थान पर पहुंच गई है, जबकि उसने केकेआर से एक मैच कम खेला है जो चौथे स्थान पर है। केकेआर का सफर अब तक मिश्रित सफलता वाला रहा है। सुनील नरेन के गेंदबाजी एक्शन के कारण भी चर्चा में रही यह टीम अभी तक निरंतर एक जैसा प्रदर्शन करने में नाकाम रही। जब यह दोनों टीमें मैदान पर उतरेंगी तो केकेआर को यह आभास रहेगा कि उसे सनराइजर्स पर मनोवैज्ञानिक बढ़त हासिल है, क्योंकि उसने हैदराबाद की टीम के खिलाफ अब तक खेले गए पांच मैचों में तीन में जीत दर्ज की है।

- बल्लेबाजों और गेंदबाजों में जंग:

मैदान पर वार्नर की अगुआई वाली सनराइजर्स की बल्लेबाजी और केकेआर के गेंदबाजों के बीच मुकाबला देखने को मिलेगा। केकेआर के धीमी गति के गेंदबाज घरेलू परिस्थितियों का फायदा उठाने की पूरी कोशिश करेंगे। वार्नर के 64 गेंदों पर बनाए गए 91 रनों की मदद से सनराइजर्स ने केकेआर के खिलाफ पहले चरण के मैच में जीत दर्ज की थी। गौतम गंभीर की अगुआई वाली टीम यह बात अच्छी तरह से समझती है कि यदि उसे मैच जीतना है तो बायें हाथ के इस बल्लेबाज को जल्दी आउट करना होगा। वार्नर की चुनौती से बचने के लिए केकेआर दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज मोर्नी मोर्केल को टीम में शामिल कर सकता है, जिन्हें ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज के खिलाफ अच्छी सफलता मिली है। मोर्केल ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में छह बार और आइपीएल में दो बार वार्नर को आउट किया है। इसलिए यह देखना दिलचस्प होगा कि गंभीर पिछले तीन मैचों में नहीं खेलने वाले मोर्केल को मौका देते हैं या नहीं।

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.