Move to Jagran APP

ग्रीम क्रेमर ने तोड़ी श्रीलंका की कमर, मेजबान ने 293 पर गंवाए 7 विकेट

श्रीलंका ने दूसरी पारी में सात विकेट पर 293 रन बनाए। जिंबाब्वे के कप्तान ग्रीम क्रेमर ने 100 रन पर तीन विकेट झटके।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sun, 16 Jul 2017 12:28 PM (IST)Updated: Sun, 16 Jul 2017 12:28 PM (IST)
ग्रीम क्रेमर ने तोड़ी श्रीलंका की कमर, मेजबान ने 293 पर गंवाए 7 विकेट
ग्रीम क्रेमर ने तोड़ी श्रीलंका की कमर, मेजबान ने 293 पर गंवाए 7 विकेट

कोलंबो, एएफपी : जिंबाब्वे के कप्तान ग्रीम क्रेमर ने 100 रन पर तीन विकेट झटके, जिसके चलते एकमात्र टेस्ट के दूसरे दिन स्टंप तक मेजबान टीम बैकफुट पर नजर आ रही थी। क्रेमर की लेग स्पिन और दो रनआउट के चलते मेजबान टीम सात विकेट पर 293 रन ही बना सकी थी। जिंबाब्वे की पहली पारी 356 रन पर खत्म हुई थी। इस तरह श्रीलंका अभी भी जिंबाब्वे से पहली पारी के आधार पर 63 रन पीछे है। क्षेत्ररक्षण के दौरान हैमिस्टिंग की चोट का शिकार हुए असेला गुनारत्ने (नाबाद 24) आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे। स्टंप के समय उनका साथ रंगना हेराथ (नाबाद 05) निभा रहे थे।

loksabha election banner

तिरिपानो ने तोड़ी साझेदारी : तेज गेंदबाज डोनाल्ड तिरिपानो (1/38) ने सलामी बल्लेबाज दिमुथ करुनारत्ने (25) को लंच के बाद अपने पहले ओवर में चलता कर जिंबाब्वे को पहली सफलता दिलाई। करुनारत्ने ने उपल थरंगा (71) के साथ पहले विकेट के लिए 84 रन की साङोदारी की। थरंगा दुर्भाग्यशाली तरीके से रन आउट हुए। तिरिपानो की गेंद पर चांदीमल ने स्ट्रेट ड्राइव किया और गेंद तिरिपानो की अंगुली को छूती हुई नॉनस्ट्राइक छोर पर विकेट में जा घुसी। उस समय थरंगा क्रीज से थोड़ा सा बाहर थे।

चली क्रेमर की फिरकी : वहीं, क्रेमर की फिरकी के सामने श्रीलंका का शीर्ष क्रम संघर्ष करता नजर आया। उन्होंने चाय से पहले कुशल मेंडिस (11) को विकेट के पीछे कैच कराया। अंतिम सत्र में उन्होंने दो विकेट झटके। तीसरे सत्र में क्रेमर ने श्रीलंकाई कप्तान दिनेश चांदीमल (55) को भी विकेट के पीछे लपकवाया। क्रेमर ने चांदीमल का विकेट लेकर इस सीरीज से पूर्व तक कप्तान रहे एंजेलो मैथ्यूज (41) के साथ उनकी चौथे विकेट के लिए हुई 96 रन की साझेदारी का अंत किया। इसके बाद उन्होंने निरोशन डिकवेला (06) को सस्ते में बोल्ड किया। मैथ्यूज को सीन विलियम्स (1/34) ने पवेलियन भेजा, जिससे श्रीलंका का स्कोर चार विकेट पर 238 रन हो गया। दिलरुवान परेरा (33) ने दो चौके और दो छक्के जड़े, लेकिन गुनारत्ने के साथ रन लेने की गफलत में वह खुद को रनआउट करा बैठे।

हेराथ का पंजा : इससे पहले सुबह आठ विकेट पर 344 रन से आगे खेलने उतरी जिंबाब्वे की पारी 4.4 ओवर और खेलकर 356 रन पर सिमट गई। पहले दिन शतक बनाने वाले क्रेग इर्विन कुल 160 रन बनाकर आउट हुए। श्रीलंका की ओर से बायें हाथ के स्पिनर रंगना हेराथ (5/116) सबसे सफल गेंदबाज साबित हुए। उन्होंने अपना 80वां टेस्ट खेलते हुए 30वीं बार एक पारी में पांच विकेट हासिल किए।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.