Move to Jagran APP

वेस्टइंड़ीज़ ने अफगानिस्तान को हराया, लेकिन इस जीत में भी छूटे पसीने

वेस्टइंडीज ने लो स्कोरिंग दूसरे वनडे मैच में अफगानिस्तान को चार विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली। सीरीज का तीसरा और निर्णायक मैच बुधवार को खेला जाएगा।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Mon, 12 Jun 2017 08:24 PM (IST)Updated: Tue, 13 Jun 2017 02:00 PM (IST)
वेस्टइंड़ीज़ ने अफगानिस्तान को हराया, लेकिन इस जीत में भी छूटे पसीने
वेस्टइंड़ीज़ ने अफगानिस्तान को हराया, लेकिन इस जीत में भी छूटे पसीने

ग्रॉस आइलेट, एएफपी। गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद शाई होप (नाबाद 48) की पारी की मदद से वेस्टइंडीज ने रविवार को लो स्कोरिंग दूसरे वनडे मैच में अफगानिस्तान को चार विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली। अफगानिस्तान के बल्लेबाजों के पास मेजबान टीम की पेस और अतिरिक्त उछाल वाली गेंदों का कोई जवाब नहीं था और पूरी टीम 37.3 ओवर में 135 रनों पर ढेर हो गई। अफगान टीम के लिए गुलबादिन नायब (51) ने कुछ हद तक संघर्ष किया। जवाब में होप की संयम भरी पारी के दम पर वेस्टइंडीज ने 39.2 ओवर में छह विकेट खोकर 138 का स्कोर करके मैच अपने नाम किया।

loksabha election banner

राशिद ने फिर किया इंडीज़ को परेशान

एक समय वेस्टइंडीज की आधी टीम 98 रन पर पवेलियन बैठी थी, लेकिन दूसरे छोर पर खड़े होप ने टीम को जीत दिलाई। होप ने अपनी पारी में 77 गेंदों में तीन चौके लगाए। पहले वनडे मैच में अफगानिस्तान टीम के जीत के हीरो रहे राशिद खान ने 26 रन खर्च कर सर्वाधिक तीन विकेट चटकाए।

नायब ने खेला नायाब पारी

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और उसके छह बल्लेबाज 51 के स्कोर पर पवेलियन जा चुके थे। इसके बाद नायब क्रीज पर उतरे और अर्धशतक लगाकर टीम का स्कोर 100 के पार पहुंचाया। लेकिन दूसरे छोर पर खड़े बल्लेबाजों का उन्हें साथ नहीं मिला और वह भी आखिरी विकेट के रूप में आउट हो गए। नायब ने 73 गेंदों में दो चौके और दो छक्के जड़े। वेस्टइंडीज के लिए अल्जारी जोसेफ (2/15) सबसे किफायती गेंदबाज रहे। सीरीज का तीसरा और निर्णायक मैच बुधवार को खेला जाएगा।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.