Move to Jagran APP

विश्व कपः पर्थ भी फतह, भारत ने लगाई जीत की हैट्रिक

क्रिकेट विश्‍व कप के पूल बी में भारतीय टीम के गेंदबाजों ने जलवा दिखाते हुए यूएई को 102 के स्‍कोर पर समेट दिया। यह इस विश्‍व कप का सबसे न्‍यूनतम स्‍कोर है। यूएई के कप्‍तान मोहम्मद तौकीर ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने

By ShivamEdited By: Published: Sat, 28 Feb 2015 11:45 AM (IST)Updated: Sat, 28 Feb 2015 04:30 PM (IST)
विश्व कपः पर्थ भी फतह, भारत ने लगाई जीत की हैट्रिक

पर्थ। क्रिकेट विश्व कप के पूल बी में भारतीय टीम के गेंदबाजों ने जलवा दिखाते हुए यूएई को 102 के स्कोर पर समेटा और उसके बाद 18.5 ओवर में ही एक विकेट के नुकसान पर 103 के मामूली लक्ष्य को हासिल करते हुए टूर्नामेंट में लगातार अपनी तीसरी जीत हासिल की। इससे पहले भारत ने पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका को हराया था।

loksabha election banner

इस मैच का LIVE स्कोरबोर्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें

- भारतीय गेंदबाजों का रिकॉर्ड प्रदर्शनः

टीम इंडिया के गेंदबाजों ने रिकॉर्ड प्रदर्शन करते हुए यूएई को 102 रनों के अंदर समेट दिया। भारत की तरफ से उमेश यादव ने पारी के दूसरे ही ओवर में यूएई को झटका दिया और एक बाउंसर गेंद पर हुक करने की कोशिश में बेंरेंगर (4) कीपर धौनी को कैच थमा बैठे। इसके बाद भुवनेश्वर कुमार ने अमजद अली (4) को विकेट के पीछे धौनी के हाथों कैच कराकर यूएई को दूसरा झटका दिया।

इसके बाद रविचंद्रन अश्विन ने पूरी पारी में यूएई के बल्लेबाजों को संभलने का मौका नहीं दिया। अश्विन ने कृष्णाचंद्रन काराते (4), स्वपनिल पाटिल (7), खुर्रम खान (14) और मोहम्मद नवीद (6) को पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसके अलावा मोहित शर्मा ने रोहन मुस्तफा (2) और रविंद्र जडेजा ने अमजद जावेद (2) को आउट किया।

नौ विकेट गिरने के बाद शैमान अनवर और मंजला गुरुगे ने 31 रनों की साझेदारी करते हुए स्कोर को 100 रन के पार पहुंचाया, लेकिन बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर पाए। यूएई का आखिरी विकेट शैमान अनवर (35) के रूप में गिरा। अनवर को उमेश यादव ने बोल्ड किया, जबकि मंजला गुरुगे 10 रन बनाकर नाबाद लौटे। भारत की तरफ से रविचंद्रन अश्विन ने 4 विकेट लेते हुए सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी की।

- आसानी से हासिल किया लक्ष्यः

यूएई द्वारा दिए गए 103 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने अपना पहला विकेट महज 29 रनों पर ही गंवा दिया। नवीद की गेंद पर धवन 14 रन बनाकर आउट हुए लेकिन इसके बाद विराट कोहली और रोहित शर्मा ने कोई चूक न करते हुए 18.5 ओवर में ही टीम को 9 विकेट से जीत दिला दी। रोहित शर्मा 57 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि विराट कोहली 33 रन बनाकर नाबाद रहे।

आइसीसी विश्व कप की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.