Move to Jagran APP

दिनेश कार्तिक के कमाल से इतिहास रचने से एक कदम दूर है तमिलनाडु की टीम

तमिलनाडु रिकॉर्ड पांचवीं बार यह खिताब जीतने से सिर्फ एक कदम दूर है।

By Bharat SinghEdited By: Published: Fri, 17 Mar 2017 11:07 AM (IST)Updated: Fri, 17 Mar 2017 11:12 AM (IST)
दिनेश कार्तिक के कमाल से इतिहास रचने से एक कदम दूर है तमिलनाडु की टीम
दिनेश कार्तिक के कमाल से इतिहास रचने से एक कदम दूर है तमिलनाडु की टीम

नई दिल्ली, पीटीआइ। दिनेश कार्तिक (77) और विजय शंकर (नाबाद 53) के अर्धशतकों की मदद से तमिलनाडु ने गुरुवार को फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में खेले गए विजय हजारे ट्रॉफी के पहले सेमीफाइनल में बड़ौदा को छह विकेट से शिकस्त देकर फाइनल में जगह बनाई।

loksabha election banner
फाइनल में तमिलनाडु का सामना झारखंड और बंगाल के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता टीम से होगा। फाइनल मुकाबला रविवार को दिल्ली में खेला जाएगा। तमिलनाडु रिकॉर्ड पांचवीं बार यह खिताब जीतने से सिर्फ एक कदम दूर है। तमिलनाडु ने पिछली बार खिताब 2009/10 सत्र में जीता था।
पहले बल्लेबाजी करने उतरी बड़ौदा की टीम खराब बल्लेबाजी के कारण 49.3 ओवर में 219 रनों पर सिमट गई। जवाब में तमिलनाडु ने 47.3 ओवर में 220 रन का स्कोर बनाकर अपनी जगह फाइनल में सुनिश्चित की। हालांकि लक्ष्य का पीछा करने उतरी तमिलनाडु टीम की शुरुआत खराब रही और 95 के स्कोर पर उसके तीन बल्लेबाज पवेलियन लौट गए। कौशिक गांधी (19), गंगा श्रीधर राजू (15) और बाबा अपराजित (28) ने टीम को निराश किया। इसके बाद दिनेश कार्तिक ने शंकर के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 88 रनों की साझेदारी करके टीम को संभाला। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

इस बीच, अतीत सेठ (3/36) ने कार्तिक को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। फिर शंकर ने वॉशिंगटन सुंदर (नाबाद 26) के साथ मिलकर टीम को जीत दिलाई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.