PreviousNext

IPL 10: धौनी ने धमाकेदार अंदाज में पुणे को दिलाई हैदराबाद पर जीत

Publish Date:Sat, 22 Apr 2017 03:32 PM (IST) | Updated Date:Sat, 22 Apr 2017 07:53 PM (IST)
IPL 10: धौनी ने धमाकेदार अंदाज में पुणे को दिलाई हैदराबाद पर जीतIPL 10: धौनी ने धमाकेदार अंदाज में पुणे को दिलाई हैदराबाद पर जीत
आइपीएल 10 में सनराइजर्स हैदराबाद और राइजिंग पुणे सुपरजाएंट के बीच रोमांचक मुकाबले में पुणे ने 6 विकेट से जीत हासिल की।

नई दिल्ली, जेएनएन। आइपीएल 10 के 23वें मैच में पुणे ने शनिवार के पहले मुकाबले में अपने घर में सनराइजर्स हैदराबाद को 6 विकेट से मात दे दी। इस मैच में पुणे के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया। पहले बल्लेबाज़ी करते हुए हैदराबाद ने निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 176 रन बनाए। इसके जवाब में पुणे ने 20 ओवरों में ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 179 रन बनाकर 6 विकेट से जीत हासिल की। मैच के हीरो महेंद्र सिंह धौनी रहे, जिन्होंने नाबाद 61 रन बनाए। उनके साथ मनोज तिवारी 17 रन बनाकर नाबाद रहे। मैच का फैसला आखिरी गेंद पर हुआ, जिस पर धौनी ने चौका लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाई।

पुणे की पारी का हाल 

पुणे के ओपनर अजिंक्य रहाणे (02) को बिपुल शर्मा ने सिद्धार्थ कौल के हाथों कैच आउट करवाया। पुणे का दूसरा विकेट स्टीव स्मिथ के रूप में गिरा। उन्हें 27 रन के स्कोर पर राशिद खान ने बोल्ड किया। पुणे की ओर से अच्छा खेल रहे राहुल त्रिपाठी दुर्भाग्यशाली रहे और वह 59 के निजी स्कोर पर धौनी के कॉल पर राशिद खान के सीधे थ्रो का शिकार बन गए। बेन स्टोक्स (08) को भुवनेश्वर ने स्थानापन्न खिलाड़ी विजय शंकर के हाथों कैच करा पुणे को चौथा झटका दिया।  

ऐसे गिरे हैदराबाद के 3 विकेट

30 रन बनाकर शिखर धवन ने ताहिर की इस मैच की पहली ही गेंद पर राहुल त्रिपाठी को कैच थमा दिया और हैदराबाद को लग गया पहला झटका। इसके बाद डेन क्रिस्चयन ने केन विलियमसन (21) रन बनाकर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए और पुणे को मिल गई दूसरी सफलता। जयदेव उनादकट ने डेविड वॉर्नर को 43 रनों के स्कोर पर बोल्ड कर हैदराबाद का तीसरा विकेट लिया। हेनरिक्स 55 और दीपक हुड्डा 19 रन बनाकर नाबाद रहे।

युवराज के बिना उतरी हैदराबाद की टीम

हैदराबाद की टीम युवराज सिंह के बिना ही मैदान पर उतरी। युवी को बुखार होने की वजह से उनकी जगह इस मुकाबले में विपुल शर्मा को मौका दिया गया। वहीं, पुणे की टीम से राहुल चहर की जगह वॉशिंगटन सुंदर को प्लेइंग इलेवन में जगह दी गई।

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Sunriser Hyderabad vs Rising Pune Supergiants LIVE IPL 10 Match(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

रैना की कप्तानी पारी के दम पर गुजरात ने कोलकाता को उसके घर में हरायाIPL 10: उतार-चढ़ाव भरे रोमांचक मैच में मुंबई ने दिल्ली को 14 रन से हराया
यह भी देखें