Move to Jagran APP

अंतिम वनडे में श्रीलंका की विशाल जीत, पाकिस्तान ने 3-2 से जीती सीरीज

श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच वनडे सीरीज के पांचवें व अंतिम मुकाबले में मेजबान श्रीलंकाई टीम ने 165 रनों से विशाल जीत दर्ज की। हालांकि सीरीज में पहले ही अजेय बढ़त हासिल कर चुकी मेहमान पाकिस्तान टीम ने 3-2 से सीरीज जीत ली।

By ShivamEdited By: Published: Sun, 26 Jul 2015 10:52 PM (IST)Updated: Sun, 26 Jul 2015 11:05 PM (IST)
अंतिम वनडे में श्रीलंका की विशाल जीत, पाकिस्तान ने 3-2 से जीती सीरीज

हंबनटोटा। श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच वनडे सीरीज के पांचवें व अंतिम मुकाबले में मेजबान श्रीलंकाई टीम ने 165 रनों से विशाल जीत दर्ज की। हालांकि सीरीज में पहले ही अजेय बढ़त हासिल कर चुकी मेहमान पाकिस्तान टीम ने 3-2 से सीरीज जीत ली।

loksabha election banner

अंतिम मुकाबले में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और अपने तकरीबन सभी बल्लेबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर 50 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 368 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया। श्रीलंका की तरफ से ओपनर कुसल परेरा ने सर्वाधिक 116 रनों की पारी खेली जबकि वनडे क्रिकेट में 10 हजार रन पूरे करते हुए तिलकरत्ने दिलशान ने 62 रनों की पारी खेली। इसके अलावा कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने 40 गेंदों पर नाबाद 70 रन और मिलिंदा सिरिवर्दना ने 26 गेंदों पर नाबाद 52 रनों की धुआंधार पारियां खेलकर टीम का स्कोर 368 तक पहुंचा दिया। बीच में थिरिमने ने 30 रन और चंडीमल ने 29 रनों का योगदान दिया। पाकिस्तान की तरफ से एकमात्र राहत अली को सफलता हासिल हुई जिन्होंने 2 विकेट झटके।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

जवाब में उतरी पाकिस्तान की टीम 37.2 ओवर में महज 203 रन के स्कोर पर सिमट गई। पाकिस्तान के ओपनर कप्तान अजहर अली और हफीज ही ऐसे बल्लेबाज दिखे जो कुछ देर तक पिच पर टिक सके। अजहर ने 35 रन बनाए जबकि हफीज ने सर्वाधिक 37 रनों की पारी खेली। इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक संघर्ष नहीं कर सका और पूरी टीम 37.2 ओवर में ही सिमट गई। श्रीलंका की तरफ से सेनानायके ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए जबकि थिसारा परेरा ने दो विकेट,वहीं, गमागे, मैथ्यूज और सिरिवर्दने ने 1-1 विकेट झटका।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.