PreviousNext

दूसरे टेस्ट में मज़बूत स्थिति में द. अफ्रीका, तीसरे दिन इंग्लैंड को करना होगा पलटवार

Publish Date:Sun, 16 Jul 2017 02:56 PM (IST) | Updated Date:Sun, 16 Jul 2017 02:56 PM (IST)
दूसरे टेस्ट में मज़बूत स्थिति में द. अफ्रीका, तीसरे दिन इंग्लैंड को करना होगा पलटवारदूसरे टेस्ट में मज़बूत स्थिति में द. अफ्रीका, तीसरे दिन इंग्लैंड को करना होगा पलटवार
दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे दिन स्टंप्स के समय तक अपनी दूसरी पारी में 22 ओवर में एक विकेट पर 75 रन बना लिए थे।

नई दिल्ली, जेएनएन। दक्षिण अफ्रीका ने खेल के हर विभाग में लाजवाब प्रदर्शन की बदौलत नॉटिंघम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड पर शिकंजा कस लिया है। शनिवार को दूसरे दिन के खेल में इंग्लैंड की पहली पारी 51.5 ओवर में 205 रन पर ही समेटने के बाद दक्षिण अफ्रीका ने स्टंप्स के समय तक अपनी दूसरी पारी में 22 ओवर में एक विकेट पर 75 रन बना लिए थे।

डीन एल्गर 38 और हाशिम अमला 23 रन बनाकर क्रीज पर हैं। दक्षिण अफ्रीकी टीम की कुल बढ़त 205 रन की हो गई है और उसके नौ विकेट बचे हैं। दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में 335 रन का मजबूत स्कोर बनाया था। शनिवार को अफ्रीका ने सुबह अपनी पारी 309/6 रन से आगे बढ़ाई। लेकिन वो ज्यादा देर नहीं चली और 26 रन की कीमत पर चार विकेट गिर गए।

जेम्स एंडरसन ने पांच, स्टुअर्ट ब्रॉड ने तीन और बेन स्टोक्स ने दो विकेट लिए। दक्षिण अफ्रीका की ओर से हाशिम अमला, क्विंटन डी कॉक व वर्नोन फिलेंडर ने अर्धशतक लगाए।

जवाब में इंग्लैंड की पारी शुरू से ही लडख़ड़ा गई। क्रिस मौरिस व केशव महाराज ने -3 और मोर्न मोर्केल व वर्नोन फिलेंडर ने 2-2 विकेट झटके। इंग्लैंड के लिए नए कप्तान जोए रूट टॉप स्कोरर रहे। रूट ने 76 गेंदों पर 12 चौकों की मदद से 78 रन ठोके। विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टॉ ने 45, गैरी बैलेंस ने 27, मोईन अली ने 18 रन का योगदान दिया।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:South Africa is in strong position on the end of day 2 in Nottingham test against England(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

शान से महिला विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंची भारतीय महिला क्रिकेट टीमकमजोर सी टीम को मिला सिकंदर का सहारा, श्रीलंका पर आया बड़ा संकट
यह भी देखें