PreviousNext

दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड को चौथी पारी में दिया 474 रनों का लक्ष्य

Publish Date:Mon, 17 Jul 2017 11:58 AM (IST) | Updated Date:Mon, 17 Jul 2017 06:10 PM (IST)
दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड को चौथी पारी में दिया 474 रनों का लक्ष्यदक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड को चौथी पारी में दिया 474 रनों का लक्ष्य
दूसरी पारी में बेन स्टोक्स को 2 और लियाम डॉसन को 1 विकेट मिला।

नॉटिंघम, जेएनएन। इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच जारी दूसरे टेस्ट मैच में मेहमान टीम दक्षिण अफ्रीका मजबूत स्थिति में नजर आ रही है। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड की टीम ने 4 ओवर खेलकर 1 रन बना लिया था। इंग्लैंड की टीम को दूसरी पारी में 474 रनों का विशाल लक्ष्य मिला था, जो अब 473 रन का रह गया है।

दक्षिण अफ्रीका ने हाशिम अमला (87), डीन एल्गर (80) और कप्तान फाफ डुप्लेसिस (63) के बेहतरीन अर्धशतकों की बदौलत मेजबान इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 474 रनों का मुश्किल लक्ष्य रखा है। दक्षिण अफ्रीका ने रविवार को अपनी दूसरी पारी नौ विकेट पर 343 रन बनाकर घोषित कर दी थी।

दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में 355 रन बनाए थे, जिसके जबाव में इग्ंलैंड की पहली पारी केवल 205 रनों पर सिमट गई थी। इस तरह दक्षिण अफ्रीका को 130 रनों का अहम बढ़त मिल गई थी। 

इंग्लैंड को यह मैच जीतने के लिए चौथी पारी में रिकॉर्ड लक्ष्य हासिल करना होगा। इंग्लैंड के ऑफ स्पिनर मोइन अली 78 रन देकर चार विकेट लेकर सबसे सफल गेंदबाज रहे। लेकिन तेज गेंदबाजों को तीसरे दिन पिच से स्विंग और मूवमेंट नहीं मिल रही थी। पहली पारी में 5 विकेट लेने वाले एंडरसन दूसरी पारी में 2 और 3 विकेट लेने वाले स्टुअर्ट ब्रॉड एक भी विकेट हासिल नहीं कर सके। दूसरी पारी में बेन स्टोक्स को 2 और लियाम डॉसन को 1 विकेट मिला। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:South Africa in strong position in 2nd test against England as host has to chase record 474 runs(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

कमजोर सी टीम को मिला सिकंदर का सहारा, श्रीलंका पर आया बड़ा संकटदक्षिण अफ्रीका ने हिसाब किया बराबर, इंग्लैंड को दूसरे टेस्ट में 340 रन से रौंदा
यह भी देखें