PreviousNext

नहीं बदली बैंगलोर की किस्मत, कोलकाता ने भी 6 विकेट से हराया

Publish Date:Sun, 07 May 2017 03:40 PM (IST) | Updated Date:Sun, 07 May 2017 07:37 PM (IST)
नहीं बदली बैंगलोर की किस्मत, कोलकाता ने भी 6 विकेट से हरायानहीं बदली बैंगलोर की किस्मत, कोलकाता ने भी 6 विकेट से हराया
कोलकाता ने बैंगलोर को 6 विकेट से हराया।

नई दिल्ली, जेएनएन। आइपीएल10 के 46वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 6 विकेट से हरा दिया। इस मैच में बैंगलोर ने पहली बल्लेबाज़ी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 158 रन बनाए। कोलकाता को जीत के लिए 159 रन बनाने थे जिसे उसने 15.1 ओवर में 4 विकेट खोकर बना लिए। 

नरेन और क्रिस लीन की तूफानी पारी

कोलकाता को क्रिस लीन और सुनील नरेन ने जबरदस्त शुरुआत दिलाई। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 105 रन की साझेदारी हुई। इस साझेदारी को अनिकेत चौधरी ने तोड़ा। अनिकेत ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे नरेन को केदार जाधव के हाथों कैच आउट करवा दिया। नरेन ने 17 गेंदों पर 54 रन बनाए। टीम के दूसरे ओपनर बल्लेबाज क्रिस लीन ने भी कमाल की पारी खेलते हुए 22 गेंदों पर 50 रन बनाए। उन्हें पवन नेगी ने क्लीन बोल्ड कर दिया। डी ग्रैंडहोम को पवन नेगी ने विकेट के पीछे स्टंप आउट करवा दिया। ग्रैंडहोम ने 31 रन बनाए। कप्तान गौतम गंभीर युजवेंद्र चहल का शिकार बने और 14 रन पर नेगी के हाथों कैच आउट हुए। मनीष पांडे 4 रन बनाकर नाबाद रहे। 

ट्रेविस हेड ने किया कमाल

इस मुकाबले की पहली ही गेंद पर उमेश यादव ने क्रिस गेल को पवेलियन की राह दिखा। गौतम गंभीर ने क्रिस गेल का कैच पकड़ा। आपको बता दें की गेल का ये 100 आइपीएल मैच है। अपने अगले ही ओवर में उमेश यादव ने विराट कोहली (05) को एलबीडब्ल्यू आउट कर बैंगलोर को दूसरा झटका दे दिया। इससे पहले वाली गेंद पर भी पीयूष चावला ने कोहली का कैच छोड़कर उन्हें जीवनदान दिया था, लेकिन वो उसका फायदा नहीं उठा सके। इसके बाद सुनील नरेन ने ए बी डिविलियर्स (10) को बोल्ड कर कोलकाता को तीसरी सफलता दिला दी। मनदीप सिंह ने काफी अच्छी बल्लेबाजी की और 43 गेंदों पर 52 रन बनाए। उन्हें सुनील नरेन ने उमेश यादव के हाथों कैच करवाया। केदार जाधव को क्रिस वोक्स ने 8 रन पर आउट कर दिया। केदार का कैच उमेश यादव ने पकड़ा। ट्रेविस हेड ने कमाल की बल्लेबाजी की और 47 गेंदों पर 75 रन बनाकर नाबाद रहे। पवन नेगी 5 रन बनाकर उमेश यादव का शिकार बने।

कोलकाता की तरफ से उमेश यादव ने तीन, सुनील नरेन ने दो जबकि क्रिस वोक्स ने एक विकेट लिए।  

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Royal Challangers Banglore vs Kolkata Knight Riders(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

दिल्ली को उसके घर में 'रिकॉर्ड' अंतर से हराकर प्लेऑफ में पहुंचा मुंबईइंग्लैंड ने आयरलैंड को धोकर दिए तैयारी के संकेत, 2-0 से वनडे सीरीज जीती
यह भी देखें