Move to Jagran APP

रोमांचक फाइनल में बैंगलोर को हराकर नया चैंपियन बना हैदराबाद

आइपीएल 9 का खिताब अपने नाम करने के लिए रॉयल चैलेंजर बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद की टीम आमने-सामने हैं। फाइनल मुकाबले में डेविड वार्नर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद की टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 208 रन बनाए। बैंगलोर

By sanjay savernEdited By: Published: Sun, 29 May 2016 07:25 PM (IST)Updated: Mon, 30 May 2016 07:52 AM (IST)
रोमांचक फाइनल में बैंगलोर को हराकर नया चैंपियन बना हैदराबाद

बेंगलुरु। आइपीएल 9 का खिताब अपने नाम करने के लिए खिताबी मुकाबले में मेजबान रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद की टीम आमने-सामने थीं। फाइनल मुकाबले में डेविड वार्नर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद की टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 208 रन बनाए। बैंगलोर को ये फाइनल मुकाबला जीतने के लिए 209 रन बनाने थे लेकिन वे 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 200 रन ही बना सके और 8 रन से मैच गंवा दिया। इसके साथ ही सनराइजर्स ने नया आइपीएल चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया।

loksabha election banner

फाइनल मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद टीम को पहला झटका धवन के तौर पर लगा। धवन को यजुवेंद्र चहल ने 28 रन पर जॉर्डन के हाथों कैच आउट करवाया। पहले विकेट के लिए धवन ने वार्नर के साथ 63 रन की साझेदारी की। हेनरिक्स को क्रिस जॉर्डन ने चहल के हाथों 4 रन पर कैच आउट करवा दिया। कप्तान वार्नर ने टीम के लिए बेहद जिम्मेदारी भरी पारी खेली और 38 गेंदों पर 69 रन बनाकर कैच आउट हुए। दीपक हुडा को श्रीनाथ अरविंद ने 3 रन पर कोहली के हाथों कैच आउट करवा दिया। आइपीएल में अपना पहला फाइनल खेलने वाले युवी ने 23 गेंदों पर 38 रन की पारी खेली और जॉर्डन का शिकार बने। नमन ओझा 7 रन बनाकर रन आउट हुए। बिपुल शर्मा को क्रिस जॉर्डन ने 5 रन पर आउट किया। बेन कटिंग ने 15 गेंदों पर 39 रन की आतिशी पारी खेली और नाबाद रहे।

जवाब में उतरी बैंगलोर की टीम ने शानदार शुरुआत की। ओपनर क्रिस गेल और विराट कोहली ने पावरप्ले में 59 रन बनाए, जिस दौरान गेल ने 25 गेंदों पर अपना धुआंधार अर्धशतक भी पूरा किया। इसके बाद भी गेल की शानदार बल्लेबाजी थमी नहीं और बैंगलोर ने 9 ओवर में 100 का स्कोर पार कर लिया। गेल ने 38 गेंदों पर 76 रनों की पारी खेली जिसमें 8 छक्के और 4 चौके शामिल रहे, इसके बाद वो बेन कटिंग द्वारा किए गए 11वें ओवर में बिपुल शर्मा के एक शानदार कैच पर आउट हो गए। इसके बाद विराट कोहली ने अपना जलवा दिखाते हुए 32 गेंदों पर पचासा पूरा किया जो इस सीजन में उनका सातवां अर्धशतक साबित हुआ। इसके तुरंत बाद वो 35 गेंदों पर 54 रनों की पारी खेलने के बाद बरिंदर सरन की गेंद पर बोल्ड हो गए। वहीं, एबी डीविलियर्स भी ज्यादा देर तक नहीं टिक सके और वो महज 5 रन बनाकर अगले ही ओवर में बिपुल शर्मा की गेंद पर हेनरीक्स को कैच थमा बैठे। चौथा झटका लोकेश राहुल (11) के रूप में लगा जो बेन कटिंग की गेंद पर बोल्ड हो गए। पांचवां झटका वॉटसन (11) के रूप में लगा जो मुस्तफिजुर की गेंद पर हेनरीक्स को कैच थमा बैठे। इसके बाद 19वें ओवर में बिन्नी (9) और अंतिम ओवर में क्रिस जॉर्डन (3) रन आउट हुए। बैंगलोर 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 200 रन ही बना सका और 8 रन से मैच गंवा दिया।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.