Move to Jagran APP

रणजी ट्रॉफी: कर्नाटक ने दिल्ली पर कसा शिकंजा, हरियाणा-छत्तीसगढ़ में कड़ी टक्कर

रणजी ट्रॉफी के तीसरे राउंड में कर्नाटक ने दिल्ली पर बड़त बना ली है, जबकि हरियाणा और छत्तीसगढ़ में कांटे का मुकाबला जारी है।

By bharat singhEdited By: Published: Sat, 22 Oct 2016 10:39 AM (IST)Updated: Sat, 22 Oct 2016 10:46 AM (IST)
रणजी ट्रॉफी: कर्नाटक ने दिल्ली पर कसा शिकंजा, हरियाणा-छत्तीसगढ़ में कड़ी टक्कर

कोलकाता (जेएनएन)। कर्नाटक ने शानदार बल्लेबाजी के दम पर रणजी ट्रॉफी के ग्रुप 'बी' मैच में दूसरे दिन दिल्ली पर शिकंजा कसते हुए पहली पारी में 324 रन की मजबूत बढ़त बना ली है। शुक्रवार को ईडन गार्डेंस स्टेडियम में रविकुमार समर्थ (53), मयंक अग्रवाल (56), करुण नायर (53), के अब्बास (52) और चिदंबरम गौतम (नाबाद 63) की अर्धशतकीय पारियों की मदद से कर्नाटक ने 141.3 ओवर में 414 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। श्रेयस गोपाल ने भी 46 रन की अच्छी पारी खेली।

loksabha election banner

इससे पहले दिल्ली की पहली पारी में मात्र 90 रनों पर ढेर हो गई थी और इस तरह कोलकाता को 324 रनों की बढ़त हासिल हुई। शुक्रवार को कर्नाटक ने तीन विकेट पर 131 रनों के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया और नाटइवॉचमैन अभिमन्यु मिथुन को इशांत शर्मा ने दूसरे दिन की तीसरी गेंद पर आउट कर दिया।

दूसरे दिन के खेल का आकर्षण कर्नाटक के तीन बल्लेबाजों करुण नायर, के अब्बास और रविकुमार समर्थ के अर्धशतक रहे। इन तीनों खिलाड़ियों की मदद से कनार्टक 300 से ऊपर की बढ़त हासिल करने में सफल रहा। दिल्ली के लिए वरुण सूद ने 80 रन पर चार एवं विकास टोकस ने 81 रन पर तीन विकेट चटकाए। हालांकि दिल्ली अनुभवी तेज गेंदबाज इशांत शर्मा एक विकेट ही हासिल कर पाए।

हरियाणा और छत्तीसगढ़ में टक्कर

हरियाणा ने रणजी ट्रॉफी के तीसरे दौर में बरसपारा क्रिकेट स्टेडियम में शुक्रवार को तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक अपनी दूसरी पारी में तीन विकेट के नुकसान पर 121 रन बनाए। हरियाणा ने छत्तीसगढ़ के खिलाफ अपनी पहली पारी में 178 रन बनाए थे। टीम के लिए दूसरी पारी में नितिन सैनी ने 25 रनों का योगदान दिया, वहीं हिमांशु राणा 50 और रोहित शर्मा 34 रन बनाकर नाबाद रहे।

हरियाणा के तीनों विकेट छत्तीसगढ़ के पंकज कुमार राव ने लिए। छत्तीसगढ़ ने हरियाणा की ओर से पहली पारी में बनाए गए 178 रनों के जवाब में अपनी पहली पारी में 189 रन बनाए थे। साहिल गुप्ता (78) ने टीम के लिए सबसे अधिक रन बनाए। छत्तीसगढ़ की पहली पारी में हरियाणा के जोगिंदर शर्मा ने पांच विकेट और हर्षल पटेल ने चार विकेट लिए।

क्रिकेट की अन्य खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

खेल की अन्य खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.