Move to Jagran APP

शान से सेमीफाइनल में पहुंचा पाकिस्तान, श्रीलंका को 3 विकेट से हराया

पाकिस्तान ने चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल में जगह बना ली।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Mon, 12 Jun 2017 02:47 PM (IST)Updated: Tue, 13 Jun 2017 02:01 PM (IST)
शान से सेमीफाइनल में पहुंचा पाकिस्तान, श्रीलंका को 3 विकेट से हराया
शान से सेमीफाइनल में पहुंचा पाकिस्तान, श्रीलंका को 3 विकेट से हराया

नई दिल्ली, जेएनएन। चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के सेमीफाइनल में पाकिस्तान ने श्रीलंका को तीन विकेट से हराकर अपनी जगह बना ली। इस मैच में पाकिस्तान के कप्तान सरफराज़ अहमद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने 49.2 ओवर में 236 रन बनाए। पाकिस्तान को जीत के लिए 237 रन का लक्ष्य मिला था जिसे उसने 44.5 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। 

loksabha election banner

सरफराज ने खेली कप्तानी पारी

पाकिस्तान को पहला झटका दिया श्रीलंका के तेज़़ गेंदबाज़ नुवान प्रदीप ने वो भी अपने पहला अंतरराष्ट्रीय अर्धशतक जमा चुके फखर जमन को आउट कर। जमन 50 रन बनाकर गुमारत्ने को कैच दे बैठे। इसके बाद बाबर आजम प्रदीप की गेंद पर 18 रन बनाकर डिसिल्वा को कैच दे बैठे और श्रीलंका को मिल गई दूसरी सफलता। मोहम्मद हफीज़ एक रन बनाकर परेरा की गेंद पर प्रदीप को कैच दे बैठे और पाकिस्तान को लगा तीसरा झटका। इसके बाद 34 रन बनाकर खेल रहे अजहर अली भी लकमक की गेंद पर मेंडिस को कैच देकर पवेलियन लौट गए। शोएब मलिक 11 रन बनाकर मलिंगा की गेंद पर डिकवेला को कैच थमाकर आउट हो गए। इमाद वसीम 4 रन बनाकर नुवान प्रदीप की गेंद पर विकेटकीपर डिकवेला को कैच दे बैठे और पाकिस्तान को लगा छठा झटका। फहीम अशरफ 15 रन बनाकर रन आउट हो गए और श्रीलंका को मिली सातवीं सफलता। कप्तान सरफराज अहमद ने कप्तानी पारी खेली और नाबाद 61 रन बनाए। मो. आमिर ने भी अपने कप्तान का जबरदस्त साथ दिया और नाबाद 28 रन की पारी खेली। इन दोनों की पारी के दम पर पाकिस्तान ने सेमीफाइनल में जगह बना ली। सरफराज और आमिर के बीच नाबाद 75 रन की साझेदारी हुई। 

ऐसे बिखरी श्रीलंका का पारी 

पाकिस्तान की टीम को जुनैद खान ने गुनाथिलका को 13 रन के स्कोर पर आउट कर दिया। शोएब मलिक ने गुनाथिलका का आसान सा कैच पकड़ लिया।  इसके बाद 27 रन पर खेल रहे कुशल मेंडिस को हसन अली ने बोल्ड कर पाकिस्तान को दूसरी सफलता दिला दी। इसके बाद फहीम अशरफ ने चांडीमल को खाता तक खोलने का मौका ना देते हुए बोल्ड कर दिया। ये फहीम अशरफ का अंतरराष्ट्रीय वनडे मैचों में पहला विकेट रहा। आमिर ने मैथ्यूज़ (39) को बोल्ड कर श्रीलंका को चौथा झटका दिया। इसके बाद जुनैद खान ने डीसिल्वा को 01 रन के स्कोर पर सरफराज अहमद के हाथों कैच करवाया। अगले ही ओवर में मोहम्मद आमिर ने खतरनाक नजर आ रहे डिकवेला (73) को विकेट के पीछे सरफराज अहमद के हाथों कैच करवा दिया। जुनैद खान ने परेरा (01) को बाबर आजम के हाथों कैच करवा के श्रीलंकाई टीम को सातवां झटका दिया। लकमल 26 रन बनाकर हसन अली की गेंद पर बोल्ड हो गए। गुणारत्ने 27 रन बनाकर हसन अली की गेंद पर फखर जमन को कैच दे बैठे और श्रीलंका को लग गया नौंवा झटका। नुवान प्रदीप 01 रन बनाकर फहीम अशरफ द्वारा कॉट एंड बोल्ड आउट कर लिए गए।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.