Move to Jagran APP

मुंबई ने कोलकाता को दिखाया बाहर का रास्ता, अब फाइनल में पुणे से टक्कर

कोलकाता को 6 विकेट से हराकर मुंबई ने आइपीएल 10 के फाइनल में जगह बना ली।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 19 May 2017 07:34 PM (IST)Updated: Sat, 20 May 2017 12:14 AM (IST)
मुंबई ने कोलकाता को दिखाया बाहर का रास्ता, अब फाइनल में पुणे से टक्कर
मुंबई ने कोलकाता को दिखाया बाहर का रास्ता, अब फाइनल में पुणे से टक्कर

 बैंगलुरू। आइपीएल 10 के फाइनल में अब मुंबई और पुणे का आमना-सामना होगा। क्वालीफायर दो के मुकाबले में मुंबई ने कोलकाता को 6 विकेट से हरा दिया। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता 18.5 ओवर में 107 रन पर आउट हो गई। जीत के लिए मिले लक्ष्य को मुंबई ने 14.2 ओवर में 4 विकेट पर हासिल कर लिया। 

loksabha election banner

शान से फाइनल में पहुंचा मुंबई

दूसरी पारी में जीत के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस को पहला झटका पीयूष चावला ने दिया। चावला ने लेंडल सिमंस को 3 रन पर एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। टीम के दूसरे ओपनर बल्लेबाज पार्थिव पटेल के उमेश यादव ने 14 रन  पर कैच आउट करवाया। अंबाती रायडू को पीयूष चावला ने 6 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। रोहित शर्मा को कूल्टर नाइल ने 26 रन पर आउट कर दिया। रोहित का कैच अंकित राजपूत ने लपका। इसके बाद कृणाय पांड्या ने नाबाद 41 और पोलार्ड ने नाबाद 9 रन बनाकर टीम को आसान जीत दिला दी। 

बिखर गई कोलकाता की बल्लेबाजी

कोलकाता के ओपनर बल्लेबाज क्रिेस लीन जल्द ही पवेलियन लौट गए। लीन को जसप्रीत बुमराह ने अपनी गेंद पर पोलार्ड के हाथों कैच करवाया। लीन ने 8 गेंदों पर 4 रन बनाए। करन शर्मा ने सुनील नरेन को पार्थिव पटेल के हाथों स्टंप आउट करवाया। नरेन ने 10 गेंदों पर 10 रन बनाए। रॉबिन उथप्पा इस मुकाबले में कुछ खास नहीं कर पाए और एक रन बनाकर बुमराह की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। कप्तान गौतम गंभीर को करन शर्मा ने अपना शिकार बनाया। गंभीर का कैच हार्दिक पांड्या ने पकड़ा। उन्होंने 12 रन की पारी खेली। कोलिन डी ग्रैंडहोम को भी करन ने बिना खाता खोले ही एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। इशांक जग्गी को करन शर्मा ने 28 रन पर मिचेल जॉनसन के हाथों कैच आउट करवा दिया। पीयूष चावला जॉनसन की गेंद पर 2 रन बनाकर आउट हो गए। कूल्टर नाइल को 6 रन पर मिचेल जॉनसन ने आउट कर दिया। सूर्य कुमार यादव 31 रन बनाकर जसप्रीत बुमराह का शिकार बने। अंकित राजपूत 4 रन बनाकर मलिंगा की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। 

मुंबई की तरफ से करन शर्मा ने चार, जसप्रीत बुमराह ने तीन, मिचेल जॉनसन ने दो और लसिथ मलिंगा ने एक विकेट लिए। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.