Move to Jagran APP

IPL 10: फिर हारा बैंगलोर, रोमांचक मैच में मुंबई ने किया पस्त

आइपीएल 10 के 38वें मुकाबले में आज मुंबई इंडियंस का सामना रॉयल चैलैंजर्स बैंगलोर की टीम से हो हुआ।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Mon, 01 May 2017 03:42 PM (IST)Updated: Tue, 02 May 2017 01:37 AM (IST)
IPL 10: फिर हारा बैंगलोर, रोमांचक मैच में मुंबई ने किया पस्त
IPL 10: फिर हारा बैंगलोर, रोमांचक मैच में मुंबई ने किया पस्त

नई दिल्ली, जेएनएन। आइपीएल-10 के 38वें मुकाबले में आज मुंबई इंडियंस का सामना रॉयल चैलैंजर्स बैंगलोर की टीम से हुआ। इस मैच में बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी बैंगलोर की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 162 रनों का स्कोर खड़ा किया। मुंबई को जीत के लिए 163 रन बनाने थे। जवाब में मुंबई की टीम ने 19.5 ओवर में रोमांचक अंदाज में 5 विकेट से जीत दर्ज की। मुंबई की तरफ से उनके कप्तान रोहित शर्मा (नाबाद 56) जीत के हीरो बने। इसके साथ ही मुंबई ने प्लेऑफ में भी अपनी जगह पक्की कर ली है।

prime article banner

बैंगलोर ने खड़ा किया 162 रनों का स्कोर

17 रन बनाकर मनदीप सिंह करन शर्मा की गेंद पर हार्दिक पांड्या को कैच दे बैठे और मुंबई को मिली पहली सफलता। इसके बाद मैक्लेनेघन ने विराट कोहली (20) को आउट कर बैंगलोर को बड़ा झटका दे दिया। रोहित शर्मा ने कोहली का कैच पकड़कर उन्हें पवेलियन की राह दिखाई। इसके बाद क्रुणाल पांड्या ने मुंबई को तीसरी सफलता दिलाई जब उन्होंने ट्रेविस हेड (12) को हार्दिक पांड्या के हाथों कैच आउट करा दिया। ए बी डिविलियर्स (43) रन बनाकर क्रुणाल पांड्या की गेंद पर बुमराह को कैच दे बैठे। शेन वॉटसन (03) को जसप्रीत बुमराह ने बोल्ड कर बैंगलोर को पांचवां झटका दे दिया। इसके बाद मैक्लेंघन द्वारा किए गए पारी के अंतिम ओवर की अंतिम तीन गेंदों पर पवन नेगी (35), केदार जाधव (28) और एडम मिल्ने (0) पवेलियन लौट गए। हालांकि मैक्लेंघन हैट्रिक से चूक गए क्योंकि मिल्ने का विकेट एक रन आउट रहा। इसके साथ ही बैंगलोर ने 20 ओवर में 162 रनों का स्कोर खड़ा किया।

मुंबई की तरफ से मैक्लेंघन ने 3 विकेट लिए, कृणाल पांड्या ने 2 विकेट हासिल किए जबकि करण शर्मा और जसप्रीत बुमराह ने 1-1 विकेट लिया।

रोहित की कप्तानी पारी से जीता मुंबई

दूसरी पारी में बल्लेबाजी के लिए उतरी मुंबई की टीम को पहला झटका पारी के पहले ओवर में ही लग गया। अनिकेत चौधरी ने अपने पहले ओवर की पहली ही गेंद पर ओपनर बल्लेबाज पार्थिव पटेल को बिना खाता खोले ही शून्य पर पवेलियन वापस भेज दिया। जोस बटलर को पवन नेगी ने 33 रन पर ट्रेविस हेड के हाथों कैच आउट करवाया। नीतिश राणा 27 रन बनाकर पवन नेगी की शिकार बने। नीतिश का कैच ट्रेविस हेड ने पकड़ा। किरोन पोलार्ड को युजवेंद्र चहल ने 17 रन पर कैच आउट करवा दिया। करन शर्मा को शेन वाटसन ने 9 रन पर आउट कर दिया। कृणाल पांड्या 2 रन पर रिटायर हर्ट होकर पवेलियन लौट गए। हालांकि एक छोर पर उनके कप्तान रोहित शर्मा मजबूती से टिके रहे और अर्धशतक जड़कर पारी को आगे बढ़ाया। रोमांच के बीच अंतिम ओवर में मुंबई को 7 रनों की जरूरत थी जबकि मैच अंतिम दो गेंदों तक गया जहां मुंबई को दो गेंदों पर दो रन चाहिए थे। एक बार फिर सुपरओवर की उम्मीदें जागीं लेकिन हार्दिक पांड्या ने कवर्स दिशा में एक शानदार चौका जड़कर मुंबई को जीत दिलाई और बैंगलोर की हार का सिलसिला जारी रहा।

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.