PreviousNext

रोमांचक मुकाबले में मुंबई ने कोलकाता को 4 विकेट से हराया

Publish Date:Sun, 09 Apr 2017 07:34 PM (IST) | Updated Date:Mon, 10 Apr 2017 10:56 AM (IST)
रोमांचक मुकाबले में मुंबई ने कोलकाता को 4 विकेट से हरायारोमांचक मुकाबले में मुंबई ने कोलकाता को 4 विकेट से हराया
मुंबई ने कोलकाता को चार विकेट से हराकर पहली जीत दर्ज की।

नई दिल्ली, जेेएनएन। आइपीएल सीजन 10 के सातवें मैच में मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइटराइडर्स को चार विकेट से हरा दिया। मुंबई की जीत में अहम भूमिका नीतीश राणा की रही जिन्होंने मुश्किल वक्त में टीम के लिए शानदार अर्धशतक लगाया। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता ने सात विकेट पर 178 रन बनाए और मुंबई को जीत के लिए 179 रन का लक्ष्य दिया। मुंबई की टीम ने इस लक्ष्य को 19.5 ओवर में चार विकेट शेष रहते हासिल कर लिया। 

नीतीश राणा ने 29 गेंदों पर बनाए 50 रन

मैच की दूसरी पारी में मुंबई की टीम को पहला झटका पार्थिव पटेल के तौर पर लगा। पार्थिव को कुलदीप यादव ने एलबीडब्ल्यू आउट किया। उन्होंने 27 गेंदों पर 30 रन बनाए और पहले विकेट के लिए जोस बटलर के साथ 65 रन की साझेदारी की। मुंबई को दूसरा झटका अंकित राजपूत ने दिया। अंकित ने जोस बटलर को 28 रन पर एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। सुनील नरेन ने कप्तान रोहित शर्मा (02) को एलबीडब्ल्यू आउट कर मुंबई को बड़ा झटका दे दिया। हालांकि गेंद रोहित के बल्ले पर लग कर पैड पर लगी थी और अंपायर ने उन्हें गलत आउट दिया। इसके बाद क्रुणाल पांड्या (11) अंकित राजपूत की गेंद पर विकेटकीपर उथप्पा को कैच थमा गए। इसके बाद कीरॉन पोलार्ड (17) रन बनाकर क्रिस वोक्स की गेंद पर कैच आउट हो गए। मुंबई की तरफ से नीतीश राणा ने गजब की बल्लेबाजी करते हुए 29 गेंदों पर 50 रन बनाए और टीम को जीत के करीब पहुंचा दिया लेकिन उन्हें अंकित राजपूत ने कैच आउट करवा दिया। इसके बाद हार्दिक पांड्या ने गजब का खेल दिखाते हुए 11 गेंदों पर नाबाद 29 रन की पारी खेली और मुंबई को जीत दिला दी। हरभजन सिंह एक रन पर नाबाद रहे। 

मनीष पांडे ने खेली तूफानी पारी

क्रुणाल पांड्या न अपने पहले ओवर की दूसरी ही गेंद पर कोलकाता को बड़ा झटका दे दिया। पांड्या ने 19 रन पर खेल रहे गंभीर को मैक्लेनेघन के हाथों कैच आउट करा दिया। इसी ओवर में रॉबिन उथप्पा 04 रन बनाकर हार्दिक पांड्या को कैच थमा बैठे और क्रुणाल पांड्या ने कोलकाता को एक ही ओवर में दो बड़े झटके दे दिए। क्रिस लिन (32) को बुमराह ने एलबीडब्ल्यू आउट कर मुंबई को तीसरी सफलता दिला दी। यूसुफ पठान (06) क्रुणाल पांड्या की गेंद पर हार्दिक पांड्या को कैच थमा गए। लसिथ मलिंगा की गेंद पर सूर्य कुमार यादव (17) पोलार्ड को कैच थमा बैठे और कोलकाता को लग गया पांचवां झटका। मध्यक्रम के बल्लेबाज मनीष पांडे ने अपनी पारी से कोलकाता को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। मनीष ने नाबाद रहते हुए 47 गेंदों में 81 रन बनाए। सुनील नरेन एक रन बनाकर आउट हुए। 

मुंबई की तरफ से कृणाल पांड्या ने तीन, लसिथ मलिंग ने दो जबकि मिचेल मैक्लेघन और जसप्रीत बुमराह ने एक-एक विकेट लिए। 

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Mumbai Indians vs Kolkata Knightriders LIVE IPL 10 Match(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

रोमांचक मुकाबले में बैंगलोर ने दिल्ली को हराया, दर्ज़ की इस सीज़न की पहली जीतगुजरात पर हैदराबाद की आसान जीत, 9 विकेट से हराया
यह भी देखें