Move to Jagran APP

मुंबई की शानदार जीत, पंजाब को मिली टूर्नामेंट में सातवीं हार

आइपीएल-8 में लगातार हार रही पंजाब की टीम अपने घरेलू मैदान पर मुंबई इंडियंस के सामने थी और उन्हें टूर्नामेंट में सातवीं हार झेलनी पड़ी। इस मुकाबले में मुंबई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और 20 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 172 रन बनाए। पंजाब

By sanjay savernEdited By: Published: Sun, 03 May 2015 03:47 PM (IST)Updated: Sun, 03 May 2015 07:41 PM (IST)
मुंबई की शानदार जीत, पंजाब को मिली टूर्नामेंट में सातवीं हार

मोहाली। आइपीएल-8 में लगातार हार रही पंजाब की टीम अपने घरेलू मैदान पर मुंबई इंडियंस के सामने थी और उन्हें टूर्नामेंट में सातवीं हार झेलनी पड़ी। इस मुकाबले में मुंबई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और 20 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 172 रन बनाए। पंजाब के सामने 173 रनों का लक्ष्य था लेकिन एक बार फिर उनके बल्लेबाजों ने निराश किया और 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर वे सिर्फ 149 रन ही बना सके और 23 रनों से मैच गंवा दिया।

loksabha election banner

- मुंबई की अच्छी बल्लेबाजीः

मुंबई की तरफ से ओपनर पार्थिव पटेल और सिमंस ने टीम को बेहद ठोस शुरुआत दी। दोनों के बीच 111 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप हुई। हालांकि पार्थिव पटेल 36 गेंदों पर 59 रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें करनवीर सिंह ने मुरली विजय के हाथों कैच आउट करवा दिया। इसके बाद बल्लेबाजी के लिए आए कप्तान रोहित शर्मा ने भी 20 गेंदों में 26 रनों की सूझबूझ भरी पारी खेली और वो इसके बाद जॉनसन की गेंद पर कैच आउट हो गए। सिमंस ने टीम के लिए गजब की पारी खेली और 71 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें अनुरीत सिंह ने अक्षर पटेल के हाथों कैच करवाया। नतीजतन मुंबई ने 3 विकेट के नुकसान पर 172 रनों का स्कोर खड़ा किया। पंजाब की तरफ से अनुरीत सिंह, जॉनसन और करनवीर सिंह ने एक-एक विकेट लिए।

- फिर ढेर हुआ पंजाब का दिग्गज बल्लेबाजी क्रमः

पिछली बार फाइनल में पहुंचने वाली पंजाब की टीम एक बार फिर फ्लॉप साबित हुई। टीम के बल्लेबाजों ने फिर निराश किया। जवाब में उतरी पंजाब की टीम ने सहवाग (2) के रूप में अपना पहला विकेट दूसरे ही ओवर में गंवा दिया। इसके बाद कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक नहीं टिक सका। ओपनर मुरली विजय (39) और मध्यक्रम में दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज डेविड मिलर (43) ने कुछ संघर्ष जरूर किया लेकिन इसके अलावा कोई भी खिलाड़ी जलवा नहीं बिखेर सका और पंजाब 7 विकेट खोते हुए 20 ओवर में सिर्फ 149 रन ही बना सका। मुंबई की तरफ से लसिथ मलिंगा से सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए जबकि जे.सुचिथ और हरभजन सिंह ने 1-1 विकेट हासिल किया।

आइपीएल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.