Move to Jagran APP

मिताली राज की पारी से भारतीय महिला टीम का विश्व कप के लिए विजय अभियान जारी

कप्तान मिताली राज और मोना मेशराम के अर्धशतकों और शिखा पांडे और एकता बिष्ट की शानदार गेंदबाजी से भारत ने विश्व कप क्वालीफायर में अपना विजय अभियान जारी रखा है।

By Bharat SinghEdited By: Published: Thu, 16 Feb 2017 11:54 AM (IST)Updated: Thu, 16 Feb 2017 12:14 PM (IST)
मिताली राज की पारी से भारतीय महिला टीम का विश्व कप के लिए विजय अभियान जारी
मिताली राज की पारी से भारतीय महिला टीम का विश्व कप के लिए विजय अभियान जारी

कोलंबो, पीटीआइ। भारतीय महिला टीम ने सुपर सिक्स दौर के अपने पहले मैच में बुधवार को दक्षिण अफ्रीका को 49 रन से हराकर आइसीसी महिला विश्व कप क्वालीफायर में अपना विजय अभियान जारी रखा है। इस जीत में कप्तान मिताली राज और मोना मेशराम के अर्धशतकों और शिखा पांडे और एकता बिष्ट की शानदार गेंदबाजी की अहम भूमिका रही।

loksabha election banner

दोनों ही टीमें लीग दौर में अपने सभी मैच जीतकर सुपर सिक्स में आई थीं। ऐसे में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर निर्धारित 50 ओवर में आठ विकेट पर 205 रन बनाए, जिसमें मिताली (64 रन, 85 गेंद, 10 चौके) और मोना (55 रन, 85 गेंद, 05 चौके, 02 छक्के) ने दूसरे विकेट के लिए 96 रन की अहम साझेदारी निभाई।

जवाब में दक्षिण अफ्रीका की पूरी टीम 46.4 ओवर में 156 रन पर सिमट गई। उसकी ओर से भारतीय मूल की विकेटकीपर बल्लेबाज तृषा चेट्टी (52 रन, 81 गेंद, 04 चौके) ही कुछ संघर्ष कर पाईं।

उनके अलावा मारिजोन कैप ने 29 और कप्तान डेन वेन निकर्क ने 20 रन बनाए। भारत की तरफ से मध्यम गति की गेंदबाज शिखा पांडे (4/34) ने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। भारत के इस जीत से छह अंक हो गए हैं और वह अंकतालिका में शीर्ष पर पहुंच गया है।

श्रीलंका ने पाक को पीटा

दूसरे मैचों में श्रीलंका ने पाकिस्तान को पांच विकेट से हराकर दो अंक हाासिल किए हैं। पाकिस्तान ने सात विकेट के नुकसान पर 212 रन बनाए थे। श्रीलंका ने ईशानी कौशल्या (नाबाद 65) के दम पर 47.4 ओवर में पांच विकेट पर 216 रन बनाकर जीत दर्ज की।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

बांग्लादेश भी अपना मैच जीता

बांग्लादेश ने आयरलैंड को सात विकेट से शिकस्त दी। बांग्लादेश ने आयरलैंड को 47.1 ओवर में 144 रन पर ढेर कर दिया। उसके बाद उसने शार्मिन अख्तर की 52 रनों की पारी की मदद से 39.1 ओवर में तीन विकेट पर 145 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.