PreviousNext

शान से चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पहुंचा पाकिस्तान, इंग्लैंड को 8 विकेट हराया

Publish Date:Wed, 14 Jun 2017 02:05 PM (IST) | Updated Date:Thu, 15 Jun 2017 12:38 PM (IST)
शान से चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पहुंचा पाकिस्तान, इंग्लैंड को 8 विकेट हरायाशान से चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पहुंचा पाकिस्तान, इंग्लैंड को 8 विकेट हराया
पाकिस्तान ने इंग्लैंड को 8 विकेट से हराकर चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में जगह बना ली।

नई दिल्ली, जेएनएन। आइसीसी चैंपियंस ट्रॉफी का पहला सेमीफाइनल इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच गया। इस अहम मुकाबले में पाकिस्तान ने 8 विकेट से जी हासिल कर पहली बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली है।

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। इंग्लैंड की टीम पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 49.5 ओवर में  211 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। 212 रन के जवाब में पाकिस्तान की टीम ने 37.1 ओवर में 02 विकेट खोकर 215 रन बनाए। मोहम्मद हफीज़ 31 और बाबर आजम 38 रन बनाकर नाबाद रहे।

बोल्ड हुए अजहर अली 

आदिल रशीद ने पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज़ फखर जमन को 57 रन के स्कोर पर गच्चा दे दिया और जोस बटसर ने उन्हें स्टंप करने में कोई गलती नहीं की और पाकिसातन तो लगा पहला झटका। इसके बाद अजहर अली 76 रन बनाकर जैक बॉल की गेंद पर बोल्ड हो गए। 

हसन अली ने लिए तीन विकेट

पाकिस्तान की तरफ से अपना पहला वनडे मैच खेल रहे रुम्मन रईस ने इंग्लैंड को पहला झटका दिया। रईस ने एलेक्स हेल्स (13) को बाबर आजम के हाथों कैच आउट करवा कर अपने वनडे करियर का पहला विकेट लिया। इंग्लैंड की टीम को दूसरा झटका लगा बेयरस्टो (43) के रूप में। बेयरस्टो हसन की गेंद पर हफीज़ को कैच थमा गए और पाकिस्तान को मिली दूसरी सफलता। शादाब खान की गेंद पर सरफराज अहमद के शानदार कैच की बदौलत 46 रन पर खेल रहे जो रूट अपना विकेट गंवा बैेठे और इंग्लैंड को लगा तीसरा झटका। इसके बाद हसन अली की गेंद पर 33 रन बनाकर खेल रहे मोर्गन विकेटकीपर सरफराज अहमद को कैच देकर वापस पवेलियन लौट गए। जुनैद खान ने जोस बटलर (04) को सरफराज अहमद के हाथों कैच आउट करवाकर इंग्लैंड को पांचवा झटका दिया। मोइन अली (11) जुनैद खान की गेंद पर फखर जमन को कैच देकर पवेलियन लौट गए। आदिल रशीद 7 रन बनाकर रन आउट होकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद रईस की गेंद पर प्लंकेट 09 रन बनाकर अजहर अली को कैच दे गए।

अजेय रही है इंग्लैंड

इंग्लैंड की टीम अभी तक इस टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं हारी है। वहीं पाकिस्तान की टीम को एक मैच में भारत के हाथों हार का सामना करना पड़ा है। इस मैच में जीतने वाली टीम का फाइनल में 18 जून को भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से सामना होगा। जॉनी बेयरस्टो 43 रन बनाकर हसन अली की गेंद पर मोहम्मद हफीज़ को कैच देकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद हसन अली की गेंद पर बेन स्टोक्स 34 रन बनाकर मोहम्मद हफीज़ को कैच दे बैठे। 

ये रहे बदलाव

पाकिस्तान की टीम से मोहम्मद आमिर इस मैच में नहीं खेल रहे हैं और रूमन रईस को टीम में रखा गया है। शादाब खान फिर से टीम में हैं। इंग्लैंड की टीम में फॉर्म से बाहर चल रहे जेसन रॉय को बाहर करके जॉनी बेयरस्टो को मौका दिया गया है। 

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:LIVE Scorecard and Match Report of ICC Champions Trophy 1st semifinal between England vs Pakistan(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

शान से सेमीफाइनल में पहुंचा पाकिस्तान, श्रीलंका को 3 विकेट से हरायाजीत लिया सेमीफाइनल, तैयार हो जाइए भारत-पाक फाइनल के लिए
यह भी देखें