Move to Jagran APP

चैंपियंस ट्रॉफी से बाहर हुई ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड ने 40 रन से हराया, जानिए मैच का पूरा हाल

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए मुकाबले को मेजबान टीम ने 40 रन से जीत लिया है। ये फैसला डकवर्थ लुईस नियम के तहत लिया गया। क्योंकि बारिश ने मैच को बाधित कर दिया था।

By Bharat SinghEdited By: Published: Sat, 10 Jun 2017 02:39 PM (IST)Updated: Sun, 11 Jun 2017 02:13 PM (IST)
चैंपियंस ट्रॉफी से बाहर हुई ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड ने 40 रन से हराया, जानिए मैच का पूरा हाल
चैंपियंस ट्रॉफी से बाहर हुई ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड ने 40 रन से हराया, जानिए मैच का पूरा हाल

नई दिल्ली, जेएनएन। आइसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में शनिवार को 10वां मैच इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जा रहा है। ग्रुप ए के इस अहम मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने  निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 277 रन बनाए है। 278 रन का पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम ने 04 विकेट खोकर 39 ओवर में 233 रन बना लिए थे। स्टोक्स 102 और जोस बटलर 29 रन बनाकर खेल रहे थे, लेकिन तभी बारिश ने मैच में बाधा डाल दी और फिर मैच शुरू नहीं हो सका और डकवर्थ लुईस नियम के मुताबिक इंग्लैंड ने ये मैच 40 रन से जीत लिया।

loksabha election banner

बांग्लादेश और इंग्लैंड पहुंचा सेमीफाइनल में

इस हार के साथ ही ऑस्ट्रेलिया की टीम चैंपियंस ट्रॉफी से बाहर हो गई है। वहीं ग्रुप ए से इंग्लैंड तो पहले ही सेमीफाइनल में पहुंचने चुकी थी और अब इस ग्रुप से बांग्लादेश ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है। बांग्लादेश ने न्यूज़ीलैंड को हराकर इस चैंपियंस ट्रॉफी का सबसे बड़ा उलटफेर किया था और उसी का फायदा बांग्लादेश की टीम को मिला।   

स्टार्क-हेजलवुड ने दी शानदार शुरुआत

मिचेल स्टार्क ने पहले ओवर की दूसरी गेंद  पर जेसन रॉय को एलबीडब्ल्यू आउट कर इंग्लैंड का पहला विकेट गिरा दिया। अगले ओवर में हेज़लवुड ने एलेक्स हेल्स को खाता तक खोलने का मौका नहीं दिया और वो फिंच के हाथों कैच आउट होकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद हेजलवुड ने 15 रन पर खेल रहे जो रूट को विकेटकीपर मैथ्यू वेड के हाथों कैच आउट कराकर इंग्लैंड को तीसरा झटका दे दिया। इंग्लैंड के कप्तान मोर्गन 87 रन बनाकर रन आउट हो गए।

वुड और राशीद ने लिए 4-4 विकेट

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से एरॉन फिंच (68), स्टीव स्मिथ (56) और 71 रन बनाकर नाबाद रहे ट्रेविड हेड ने अर्धशतकीय पारी खेली। वहीं इंग्लैंड की तरफ से आदिल राशीद और मार्क वुड ने 4-4 ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ों का शिकार किया।

ऐसे बिखरी ऑस्ट्रेलिया की पारी

21 रन पर खेल रहे डेविड वॉर्नर ने मार्क वुड की गेंद पर विकेटकीपर जोस बटलर को कैच दे बैठे और ऑस्ट्रेलिया को लगा पहला झटका। एरोन फिंच 68 रन बनाकर बेन स्टोक्स की गेंद पर मोर्गन के कैच थमा गए और इंग्लैंड को मिली दूसरी सफलता। ऑनरीकेज 17 रन बनाकर राशीद की गेंद पर प्लंकेट को कैच दे गए। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ 56 रन बनाकर मार्क वुड की गेंद पर प्लंकेट को कैच थमा गए। ग्लेन मैक्सवेल 20 रन बनाकर मार्क वुड की गेंद पर जेसन रॉय ने जबरदस्त कैच लेकर ऑस्ट्रेलिया को पांचवां झटका दे दिया। इसके अगले ओवर में राशीद ने दो विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया की कमर तोड़ दी। पहले रशीद ने मैथ्यू वेड (02) को अपनी ही गेंद पर कैच आउट कर दिया। इसके बाद राशीद ने मिचेल स्टार्क को शून्य पर जो रूट के हाथों कैच आउट करा कर ऑस्ट्रेलिया के बड़े स्कोर के मंसूबों पर पानी फेर दिया। राशीद ने अपने आखिरी ओवर में पैट कमिंस (04) को कॉट एंड बोल्ड आउट कर ऑस्ट्रेलिया को आठवां झटका दे दिया। एड्म जंपा (00) को वुड ने बोल्ड कर इंग्लैंड को नौवीं सफलता दिला दी।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.