PreviousNext

लोकेश राहुल का अर्धशतक, भारत अब भी ऑस्ट्रेलिया से 331 रन पीछे

Publish Date:Fri, 17 Mar 2017 08:50 AM (IST) | Updated Date:Fri, 17 Mar 2017 05:19 PM (IST)
लोकेश राहुल का अर्धशतक, भारत अब भी ऑस्ट्रेलिया से 331 रन पीछेलोकेश राहुल का अर्धशतक, भारत अब भी ऑस्ट्रेलिया से 331 रन पीछे
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे रांची टेस्ट के दूसरे दिन भारत ने एक विकेट पर 120 रन बनाए।

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रांची में खेले जा रहे बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तीसरे टेस्ट मैच में दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने एक विकेट के नुकसान पर 120 रन बना लिए। पहली पारी के आधार पर भारत मेहमान टीम से अब भी 331 रन पीछे है। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में कप्तान स्मिथ के नाबाद 178 रन की पारी के दम पर 451 रन बनाए थे। 

लोकेश राहुल का अर्धशतक

पहली पारी में भारतीय ओपनर बल्लेबाज लोकेश राहुल अपना अर्धशतक पूरा कर आउट हो गए। उन्हें 67 के स्कोर पर पैट कमिंस ने विकेट के पीछे मैथ्यू वेड के हाथों कैच करवाया। लोकेश ने पहले विकेट के लिए मुरली विजय के साथ 91 रन की अहम साझेदारी की। 

जडेजा ने लिए पांच विकेट

शुक्रवार सुबह ग्लेन मैक्सवेल 104 रन बनाकर रवींद्र जडेजा का शिकार बने। उन्हें रिद्धिमान साहा ने जडेजा की गेंद पर विकेट के पीछे कैच आउट किया। इसके बाद जडेजा ने तेज खेल रहे मैथ्यू वेड को 34 के स्कोर पर साहा के हाथों कैच आउ ट करवाया। इसके बाद आए पैट कमिंस (00) को जडेजा ने विकेट पर टिकने नहीं दिया और एक गेंद बाद ही उनको भी पवेलियन भेज दिया। स्टीव ओ कीफ को उमेश यादव ने 25 रनों के स्कोर पर मुरली विजय के हाथों कैच आउट करवा ऑस्ट्रेलिया को आठवां झटका दिया। इसके बाद जडेजा ने नाथन लियोन को 01 के स्कोर पर करुण नायर के हाथों आउट करा पारी में अपने पांच विकेट भी पूरे किए। आखिरी विकेट जोश हेजलवुड के रूप में गिरा। उन्हें 00 के स्कोर ने जडेजा ने रनआउट किया।

पहले दिन का हाल

भारतीय टीम पहले दिन में केवल पहले सत्र में ही अच्छा खेल दिखा सकी। इस दौरान भी पूरी तरह से ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने तेजी से रन बटोरे। पहला दिन स्टीव स्मिथ और मैक्सवेल के नाम रहा। भारत ने ऑस्ट्रेलिया के चार बल्लेबाजों को 140 रन पर आउट कर दिया था, लेकिन गेंदबाज इस शुरुआत का फायदा नहीं उठा सके। 

ऐसे गिरे ऑस्ट्रेलियाई विकेट

भारत को पहली सफलता रवींद्र जडेजा ने दिलाई। जडेजा ने ओवर मिलते ही ओपनर डेविड वॉर्नर (19) को कॉट एंड बोल्ड आउट किया। इसके बाद उमेश यादव ने मैट रेनशॉ (44) को स्लिप पर खड़े विराट कोहली के हाथों कैच करा भारत को दूसरी सफलता दिलाई। अश्विन ने शॉन मार्श को 02 रन के स्कोर पर पुजारा के हाथों कैच आउट करवाया। भारत को चौथी सफलता भी उमेश यादव ने दिलाई। उन्होंने हैंडस्कॉम्ब (19 रन) को एलबीडब्ल्यू आउट किया। पहले दिन केवल चार विकेट ही गिर सके।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जा रहा है। फिलहाल दोनों टीमों ने 1-1 मैच अपने नाम किया है। पहला टेस्ट ऑस्ट्रेलिया ने 333 रनों से जीता था तो दूसरा मैच भारत ने 75 रनों से अपने नाम किया था।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:India vs Australia 3rd test Ranchi(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

दो खिलाड़ियों के शतक से चूकने के बावजूद दक्षिण अफ्रीका ने दिखाया दमबांग्लादेश ने एशियाई शेर श्रीलंका के खिलाफ ली ऐतिहासिक बढ़त, बनाया रिकॉर्ड
यह भी देखें