Move to Jagran APP

सेमीफाइनल में पहुंची टीम इंडिया, द. अफ्रीका को 8 विकेट से हराया

चैंपियंस ट्रॉफी में भारत ने द. अफ्रीका को 8 विकेट से हराकर सेमीफाइनल में बनाई जगह।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sun, 11 Jun 2017 02:35 PM (IST)Updated: Mon, 12 Jun 2017 01:59 PM (IST)
सेमीफाइनल में पहुंची टीम इंडिया, द. अफ्रीका को 8 विकेट से हराया
सेमीफाइनल में पहुंची टीम इंडिया, द. अफ्रीका को 8 विकेट से हराया

नई दिल्ली, जेएनएन। चैंपियंस ट्रॉफी का 11 वां मुकाबला भारत और द. अफ्रीका के बीच खेला जा रहा है। दोनों ही टीमों को सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए इस मुकाबले को जीतना बेहद जरूरी है। इस अहम मैच में भारत के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया है। द. अफ्रीका की टीम पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 44.3 ओवर में 191 रन पर सिमट गई। 192 रन के लक्ष्य के  जवाब में भारतीय टीम ने 02 विकेट खोकर 38 ओवर में 193 रन बना दिए। युवराज सिंह ने मैच की आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर टीम इंडिया को जीत दिलाई और साथ ही सेमीफाइनल का टिकट भी दिला दिया। भारत की तरफ से विराट कोहली ने 76 रन तो युवराज सिंह 23 रन बनाकर नाबाद रहे। 

loksabha election banner

ऐसे गिरे भारत के दो विकेट

12 रन पर खेल रहे रोहित शर्मा मोर्ने मोर्कल की गेंद पर विकेटकीपर डिकॉक को कैच देकर पवेलियन लौट गए। इमरान ताहिर ने 78 रन  पर खेल रहे शिखर धवन को डु-प्लेसिस के हाथों कैच आउट करवाकर भारत को दूसरा झटका दे दिया।

इस तरह बिखरी द. अफ्रीका की पारी

35 रन पर खेल रहे हाशिम अमला आर. अश्विन की गेंद पर विकेटकीपर धौनी को कैच दे बैठे और भारत को मिली पहली सफलता। 53 रन पर खेल रहे डिकॉक को जडेजा ने बोल्ड कर द. अफ्रीका को दूसरा झटका दे दिया। डिविलियर्स 16 रन बनाकर रन आउट हो गए और भारत को मिली गई तीसरी सफलता। इसके बाद मिलर भी 01 रन बनाकर रन आउट होकर पवेलियन लौट गए। डु-प्लेसिस 36 रन बनाकर हार्दिक पांड्या की गेंद पर बोल्ड होकर पवेलियन लौट गए। मॉरिस 04 रन बनाकर भुवनेश्वर की गेंद पर बुमराह को कैच थमा गए और द. अफ्रीका को लग गया छठा झटका। फीलुक्चायो 4 रन बनाकर बुमराह की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए और भारत को मिली सातवीं सफलता। रबाडा 5 रन बनाकर भुवनेश्वर की गेंद पर धौनी को कैच दे गए। इसकी अगली ही गेंद पर मोर्ने मोर्कल (0) भुवी की गेंद पर स्लिप पर खड़े विराट कोहली को कैच दे बैठे और भारत को मिली नौवीं सफलता। इसके बाद 01 रन बनाकर इमरान ताहिर रन आउट हो गए और इसी के साथ द. अफ्रीका की टीम 191 रन पर सिमट गई।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.