PreviousNext

स्मिथ और रैना के दम पर गुजरात ने कोलकाता को हराया, दूसरे स्थान पर पहुंचे

Publish Date:Thu, 19 May 2016 07:34 PM (IST) | Updated Date:Fri, 20 May 2016 07:28 AM (IST)
स्मिथ और रैना के दम पर गुजरात ने कोलकाता को हराया, दूसरे स्थान पर पहुंचे
गुजरात लायंस के कप्तान सुरेश रैना ने आइपीएल-9 में कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) के खिलाफ टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट के

कानपुर। गुजरात लायंस के कप्तान सुरेश रैना ने आइपीएल-9 में कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) के खिलाफ कानपुर के ग्रीनपार्क में खेले गए अहम मैच में टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 124 रन बनाए। गुजरात को जीत के लिए 125 रन का लक्ष्य मिला। जवाब में गुजरात लायंस ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपने कप्तान सुरेश रैना (नाबाद 53) के दम पर 4 विकेट के नुकसान पर 13.3 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया। इस 6 विकेट की जीत के साथ एक बार फिर गुजरात की टीम अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है।

- फ्लॉप रहे कोलकाता के बल्लेबाज

कोलकाता को पहला झटका कप्तान गंभीर के तौर पर लगा। कमाल की फॉर्म में चल रहे गंभीर 8 रन बनाकर रन आउट हो गए। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए मनीष पांडे महज एक रन बनाकर ड्वेन स्मिथ की गेंद पर रैना के हाथों कैच आउट हो गए। पीयूष चावला को 11 रन पर ड्वेन स्मिथ ने क्लीन बोल्ड कर दिया। शाकिब अल हसन को भी ड्वेन स्मिथ ने 3 रन पर कैच आउट करवा दिया। सूर्य कुमार यादव के जकाती ने 17 रन पर कैच आउट करवाया। यूसुफ पठान को धवल कुलकर्णी ने 36 रन पर रैना के हाथों कैच आउट करवाया। जेसन होल्डर को ब्रावो ने 13 रन पर फिंच के हाथों कैच आउट करवाया। मोर्कल एक जबकि नरेन 2 रन पर नाबाद रहे।गुजरात की तरफ से ड्वेन स्मिथ ने कमाल की गेंदबाजी की और 4 ओवर में 8 रन पर 4 विकेट लिए।

- रैना का धमाल, लायंस की जीतः

जवाब में गुजरात की टीम को पहला झटका पारी की पहली ही गेंद पर लगा। अंकित राजपूत की इस गेंद पर ड्वेन स्मिथ ने कीपर उथप्पा को कैच थमा दिया। इसके बाद अगले ओवर में सुनील नरेन ने गुजरात को दूसरा झटका ब्रैंडन मैकुलम के रूप में दिया। मैकुलम 6 रन बनाकर एलबीडब्ल्यू हुए। वहीं, चौथे ओवर में दिनेश कार्तिक (12) भी सस्ते में पवेलियन लौट गए। कार्तिक को मॉर्कल ने बोल्ड किया। इसके बाद फिंच और रैना के बीच चौथे विकेट के लिए अच्छी साझेदारी देखने को मिली हालांकि एक रन दौड़ने के चक्कर में दोनों खिलाड़ी पिच पर आपस में टकरा गए नतीजतन फिंच (26) रन आउट हो गए। इसके बाद कोई विकेट नहीं गिरा और रैना ने शानदार अर्धशतकीय पारी (नाबाद 53) खेलकर अपनी टीम को 13.3 ओवर में 6 विकेट से जीत दिलाई।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Live : GL vs KKR, Kanpur(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

बड़ी जीत के साथ विराट की स्टार टीम अंक तालिका में दूसरे नंबर पर पहुंचीरोमांचक मैच में दिल्ली ने हैदराबाद को हराया, प्लेऑफ की उम्मीदें कायम
यह भी देखें