PreviousNext

रोमांचक मैच में कोलकाता ने पंजाब को 7 रन से हराया

Publish Date:Wed, 04 May 2016 07:31 PM (IST) | Updated Date:Thu, 05 May 2016 01:40 AM (IST)
रोमांचक मैच में कोलकाता ने पंजाब को 7 रन से हराया
आज आइपीएल-9 के 32वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स और किंग्स इलेवन पंजाब की टीमें आमने-सामने थीं। मैच में मेहमान टीम किंग्स इलेवन पंजाब ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया

कोलकाता। आज आइपीएल-9 के 32वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स और किंग्स इलेवन पंजाब की टीमें आमने-सामने थीं। मैच में मेहमान टीम किंग्स इलेवन पंजाब ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता की टीम ने 20 ओवर में 3 विकेट गंवाते हुए 164 रन बनाए और पंजाब के सामने 165 रनों का लक्ष्य रखा। जवाब में पंजाब की टीम 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 157 रन ही बना सकी और 7 रनों से मैच गंवा दिया। मैच में बेहतरीन गेंदबाजी करने वाले केकेआर के आंद्रे रसेल (4/20) को 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया।

- कोलकाता ने 164 रन बनाएः

पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता की तरफ से गंभीर और उथप्पा की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 101 रनों की शानदार साझेदारी की। गंभीर 45 गेंदों पर 54 रनों की शानदार पारी खेलकर रन आउट हुए हालांकि उथप्पा का जलवा इसके बाद भी जारी रहा। उथप्पा ने 38 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। उथप्पा ने 17वें ओवर में रन आउट होने से पहले 49 गेंदों पर 70 रनों की धुआंधार पारी खेली जिसमें 2 छक्के और 6 चौके शामिल थे। इसके बाद सीधे पारी की अंतिम गेंद पर तीसरा विकेट आंद्रे रसेल (16) के रूप में गिरा। रसेल भी रन आउट हुए। नतीजतन स्कोर 164 तक जा पहुंचा।

- शुरुआत में पंजाब लड़खड़ाई, मैक्सवेल ने संभालाः

जवाब में उतरी पंजाब की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और उन्होंने 13 रन पर स्टोइनिस (0), मुरली विजय (6) और मनन वोहरा (0) के रूप में अपने तीन विकेट गंवा दिए। इसके बाद कुछ देर तक साहा जरूर टिके लेकिन वो भी 24 रन बनाकर चावला की गेंद पर बोल्ड हो गए। फिर शुरू हुआ ग्लेन मैक्सवेल का धमाल जिन्होंने 42 गेंदों पर 68 रनों की धुआंधार पारी खेली और अपनी टीम की उम्मीदों को फिर जगा दिया। मैक्सवेल को चावला ने एलबीडब्ल्यू आउट किया तो मैच एक बार फिर रोमांचक मोड़ पर जा पहुंचा क्योंकि 18वें ओवर में डेविड मिलर (13) भी रसेल की गेंद पर कैच आउट हो गए। अंतिम दो ओवरों में पंजाब को 22 रनों की जरूरत थी और 19वें ओवर में 10 रन बने।

- रसेल का बेहतरीन अंतिम ओवरः

अंतिम ओवर में उन्हें 12 रनों की जरूरत थी। अंतिम ओवर की दूसरी गेंद पर गेंदबाज रसेल ने फुर्ती दिखाते हुए अक्षर पटेल (21) को रन आउट कर दिया। इसके बाद तीसरी गेंद पर बाउंड्री पर शानदार फील्डिंग करते हुए सब्सटिट्यूट खिलाड़ी ने कीपर उथप्पा की मदद से गुरकीरत सिंह (11) को भी रन आउट कर दिया। चौथी गेंद पर मोहित शर्मा ने एक रन लिया जबकि पांचवीं गेंद पर रसेल ने शानदार यॉर्कर पर स्वपनिल सिंह (0) को एलबीडब्ल्यू कर दिया। वहीं, अंतिम गेंद पर एक ही रन बना और इस शानदार ओवर के दम पर कोलकाता ने 7 रनों से मैच जीत लिया।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Kolkata Knight Riders vs Kings XI Punjab(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

दिल्ली ने दिखाया दम, गुजरात लायंस को 8 विकेट से दी करारी मातआखिरकार धौनी की टीम को मिली जीत, दिल्ली को 7 विकेट से हराया
यह भी देखें