Move to Jagran APP

IPL 10: कोलकाता की एक और शानदार जीत, दिल्ली को 7 विकेट से रौंदा

दिल्ली और कोलकाता के बीच मुकाबला में कोलकाता ने बाजी मारी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 28 Apr 2017 03:36 PM (IST)Updated: Fri, 28 Apr 2017 07:34 PM (IST)
IPL 10: कोलकाता की एक और शानदार जीत, दिल्ली को 7 विकेट से रौंदा
IPL 10: कोलकाता की एक और शानदार जीत, दिल्ली को 7 विकेट से रौंदा

कोलकाता। आइपीएल-10 के 32वें मुकाबले में गौतम गंभीर और जहीर खान आमने-सामने थे। इस मैच में कोलकाता ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 160 रन बनाए। कोलकाता को ये मैच जीतने के लिए 161 रन बनाने थे। जवाब में कोलकाता ने गंभीर (नाबाद 71) और उथप्पा (59) के दम पर 16.2 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर ही ये लक्ष्य हासिल कर लिया। 

loksabha election banner

- संजू सैमसन की शानदार पारी

पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली टीम के ओपनर बल्लेबाज करुण नायर को सुनील नरेन ने जल्द ही पवेलियन भेज दिया। 15 रन बना चुके नायर को नरेन ने एलबीडब्ल्यू आउट किया। संजू सैमसन ने 38 गेंदों पर 60 रन की धमाकेदार पारी खेली। उन्हें उमेश यादव ने एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। रिषभ पंत को कूल्टर नाइल ने 6 रन पर एलबीडब्ल्यू जबकि श्रेयस अय्यर को 47 रन पर नाइल ने एलबीडब्ल्यू आउट किया। कोरी एंडरसन दो रन बनाकर रन आउट हो गए। वहीं क्रिस मौरिस को नाथन कूल्टर नाइल ने 11 रन पर वोक्स के हाथों कैच आउट करवाया। 

कोलकाता की तरफ से कूल्टर नाइल ने तीन जबकि उमेश यादव और सुनील नरेन ने एक-एक विकेट लिए। 

- फिर चला गंभीर-उथप्पा का बल्ला 

जवाब में उतरी कोलकाता की टीम को सुनील नरेन (4) के रूप में दूसरे ही ओवर में रबाडा ने पहला झटका दिया लेकिन उसके बाद गंभीर और उथप्पा की जोड़ी ने एक बार फिर पारी संभाल ली। उथप्पा ने पिछले मैच की तरह एक बार फिर धुआंधार पारी खेली और 24 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। इसके कुछ देर बाद उथप्पा 33 गेंदों पर 59 रन बनाकर रन आउट हो गए। हालांकि गंभीर ने दूसरे छोर पर शानदार बल्लेबाजी जारी रखी और 39 गेंदों पर अपना लगातार दूसरा अर्धशतक पूरा कर लिया। इस बीच मनीष पांडे (5) सस्ते में रबाडा की गेंद पर बोल्ड जरूर हुए लेकिन गंभीर अंत तक टिके रहे और अपनी टीम को 16.3 ओवर में जीत दिलाकर ही पवेलियन लौटे। गंभीर ने 52 गेंदों पर नाबाद 71 रनों की पारी खेली। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.