PreviousNext

केकेआर ने किया जीत से आगाज, मुंबई को 7 विकेट से दी मात

Publish Date:Wed, 08 Apr 2015 07:20 PM (IST) | Updated Date:Wed, 08 Apr 2015 11:29 PM (IST)
केकेआर ने किया जीत से आगाज, मुंबई को 7 विकेट से दी मात
मुंबई इंडियंस ने कप्‍तान रोहित शर्मा और कोरी एंडसरन की धमाकेदार पारी की बदाैलत केकेआर के समक्ष 169 रन का लक्ष्‍य रखा। इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के मोर्ने माेर्कल ने

कोलकाता। मुंबई इंडियंस द्वारा रखे गए 169 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता की टीम ने शानदार अंदाज में 18.3 ओवर में 7 विकेट से जीत दर्ज कर ली। इसके साथ ही डिफेंडिंग चैंपियन केकेआर ने टूर्नामेंट का विजयी आगाज किया है। कोलकाता की तरफ से गौतम गंभीर (57) और सूर्यकुमार यादव (46) की पारियां मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा (नाबाद 98) की पारी पर भारी पड़ीं।

- शुरुआती झटके और रोहित का धमालः

मैच में कोलकाता ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के मोर्ने माेर्कल ने दूसरे ही ओवर की तीसरी गेंद पर एरोन फिंच काे उमेश यादव के हाथों आउट करवा दिया मुंबई इंडियंस को 8 रन के स्कोर पर पहला झटका दिया। एरोन ने पांच गेदों का सामना करते हुए एक चौके की मदद से 5 रन बनाए। मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा एक छोर पर मजबूती से जमे हुए थे, परंतु दूसरे छोर पर कोई भी बल्लेबाज टिकता हुआ नजर नहीं आया। 7 गेंदों पर 1 चौके की मदद से 7 रन बनाने वाले अादित्य तारे को शाकिब अल हसन ने पांचवें ओवर की आखिरी गेंद पर उमेश यादव के हाथों कैच आउट करवाया। उस समय मुंबई इंडियंस का स्कोर 37 रन था। मुंबई इंडियंस का तीसरा विकेट भी इसी स्कोर पर गिरा। तारे के बाद मैदान पर उतरे अंबाती रायडू खाता भी नहीं खोल पाए। रायडू को मोर्कल की अपने ओवर की दूसरी गेंद पर विकेट के पीछे पठान के हाथों कैच आउट करवाया।

रायडू के बाद मैदान में उतरे कोरी एंडरसन ने कप्तान रोहित शर्मा का बखूबी साथ दिया और दोनों की जोड़ी अंत तक मैदान में डटी रही। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 131 रन की भागीदारी की। रोहित शर्मा ने 65 गेंदों में 12 चौकों अौर 4 छक्कों की मदद से 98 रन बनाए। वहीं दूसरे छोर पर कोरी एंडरसन ने 41 गेंदों में 4 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 55 रन बनाए।

- केकेआर का करारा जवाबः

कोलकाता की टीम ने करारा जवाब देते हुए सिर्फ तीन विकेट के नुकसान पर जीत 18.3 ओवर में ही जीत हासिल कर ली। कोलकाता के कप्तान गौतम गंभीर ने 43 गेंदों पर 57 रनों की पारी खेली और वो बुमराह की गेंद पर आउठ हुए जबकि उनसे पहले ओपनर उथप्पा 9 रन बनाकर और मनीष पांडे 40 रन बनाकर पवेलियन लौट चुके थे। इसके बाद सूर्यकुमार यादव ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और 20 गेंदों पर 46 रनों की नाबाद धुआंधार पारी खेलकर अपनी टीम को 9 गेंद शेष रहते जीत दिला दी। यूसुफ पठान 12 गेंदों पर 14 रन बनाकर नाबाद रहे। मुंबई की तरफ से कोरी एंडरसन, बुमराह और हरभजन सिंह को एक-एक विकेट हासिल हुआ।

इस मैच का पूरा स्कोर बोर्ड देखने के लिए यहां क्िलक करें-

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Kolkata Knight Riders defeat Mumbai by 7 wickets(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

डेनियल विटोरी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहारोमांचक मुकाबले में 1 रन से जीती चेन्नई की टीम
यह भी देखें