PreviousNext

अमला का शतक बेकार, मुंबई ने 16वें ओवर में ही हासिल किया 199 का लक्ष्य

Publish Date:Thu, 20 Apr 2017 07:36 PM (IST) | Updated Date:Fri, 21 Apr 2017 09:58 AM (IST)
अमला का शतक बेकार, मुंबई ने 16वें ओवर में ही हासिल किया 199 का लक्ष्यअमला का शतक बेकार, मुंबई ने 16वें ओवर में ही हासिल किया 199 का लक्ष्य
आइपीएल 10 के 22 वें मैच में मुंबई और पंजाब आमने-सामने हैं।

इंदौर। आइपीएल-10 के 22वें मैच में मुंबई और पंजाब आमने-सामने थे। इस मुकाबले में मुंबई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए किंग्स इलेवन पंजाब ने अमला के शतक की मदद से 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 198 रन बनाए। मुंबई को जीत के लिए 199 रन बनाने थे। जवाब में मुंबई की टीम ने ऐसी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की, कि उन्होंने 15.3 ओवर में ही 8 विकेट से जीत दर्ज कर ली। 

- हाशिम अमला का तूफानी शतक

पंजाब के ओपनर बल्लेबाज शॉन मार्श बेहद आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे थे और उन्होंने 21 गेंदों पर 26 रन बनाए। खतरनाक दिख रहे मार्श को मैक्लेघन ने पोलार्ड के हाथों कैच आउट करवाया। मार्श ने शॉर्ट मिडऑफ के उपर से खेलने का प्रयास किया लेकिन गेंद सीधा पोलार्ड के हाथों में पहुंच गई। साहा को कृणाल पांड्या ने सस्ते में ही पवेलियन वापस भेज दिया। कृणाल ने साहा को 11 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। कप्तान मैक्सवेल ने 14 गेंदों पर 40 रन की धुआंधार पारी खेली मगर जसप्रीत बुमराह ने उन्हें क्लीन बोल्ड कर दिया। मैक्सवेल अपने अर्धशतक से चूक गए। स्टोइनिस को मैक्लेघन ने एक रन पर पोलार्ड के हाथों कैच आउट करवा दिया। अमला ने पंजाब के लिए नाबाद 104 रन की पारी खेली और टीम का स्कोर 198 तक पहुंचाया। अक्षर पटेल चार रन बनाकर नाबाद रहे। 

मुंबई की तरफ से मक्लैघन को दो जबकि कृणाल पांड्या और जसप्रीत बुमराह को एक-एक विकेट मिले।  

- बटलर और राणा का धुआंधार जवाब

जवाब में उतरी मुंबई की टीम के ओपनर्स ने ताबड़तोड़ शुरुआत की। पार्थिव पटेल और जोस बटलर की सलामी जोड़ी ने महज 5.5 ओवर में पहले विकेट के लिए 81 रनों की साझेदारी कर डाली। इसके बाद पार्थिव पटेल (18 गेंदों पर 37) जरूर स्टोइनिस की गेंद पर कैच आउट हो गए लेकिन बटलर का धमाल जारी रहा। इसके बाद बटलर ने 24 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया और 37 गेंदों पर 77 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलकर आउट हुए। उनकी पारी में 5 छक्के और 7 चौके शामिल रहे। नतीजतन उनके आउट होने से पहले ही मुंबई ने 12 ओवर में स्कोर 150 पार पहुंचा दिया था। इसके बाद नीतीश राणा भी शांत नहीं बैठे और उन्होंने भी ताबड़तोड़ पारी खेल डाली। राणा ने 34 गेंदों पर नाबाद 62 रन बना डाले। इस दौरान उन्होंने 7 लाजवाब छक्के जड़े और अपनी टीम को 15.3 ओवर में ही जीत दिला दी। इसके साथ ही नीतीश राणा ने ओरेंज कैप भी हासिल कर ली। वो इस सीजन में रन बनाने वालों की सूची में दूसरी बार शीर्ष पर पहुंच गए हैं। अब तक वो 255 रन बना चुके हैं। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Kings Eleven Punjab vs Mumbai Indians(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

आइपीएल-10: हैदराबाद ने अपने घर में दिल्ली को 15 रन से किया पस्तरैना की कप्तानी पारी के दम पर गुजरात ने कोलकाता को उसके घर में हराया
यह भी देखें