Move to Jagran APP

झूलन का पचासा, भारतीय महिला टीम ने न्यूजीलैंड को 17 रन से हराया

ऑलराउंडर झूलन गोस्वामी के अर्धशतक के दम पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने मेहमान न्यूजीलैंड की महिला क्रिकेट टीम को सीरीज के पहले वनडे में 17 रन से मात दे दी है। इसके साथ ही पांच मैचों की इस वनडे सीरीज में भारत ने 1-0 की बढ़त हासिल कर ली

By ShivamEdited By: Published: Sun, 28 Jun 2015 05:43 PM (IST)Updated: Sun, 28 Jun 2015 06:15 PM (IST)
झूलन का पचासा, भारतीय महिला टीम ने न्यूजीलैंड को 17 रन से हराया

बेंगलुरू। ऑलराउंडर झूलन गोस्वामी के अर्धशतक के दम पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने मेहमान न्यूजीलैंड की महिला क्रिकेट टीम को सीरीज के पहले वनडे में 17 रन से मात दे दी है। इसके साथ ही पांच मैचों की इस वनडे सीरीज में भारत ने 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

loksabha election banner

मिथाली राज की अगुआइ वाली भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। न्यूजीलैंड ने नियमित अंतराल में भारतीय टीम को झटके दिए लेकिन झूलन गोस्वामी ने 67 गेंदों पर 57 रनों की मददगार पारी खेलकर अपनी टीम को कुछ हद तक राहत दी। ये वनडे क्रिकेट में पूर्व कप्तान झूलन गोस्वामी का पहला अर्धशतक था। नतीजतन मैच में भारतीय महिला टीम ने 44.3 ओवर में ऑलआउट होने से पहले 142 रन बनाए। कीवी टीम की तरफ से लिया ताहुहू, मोर्ना नील्सन और अपना पहला मैच खेल रहीं ऑफ स्पिनर लेइ कैस्पेरेक ने 3-3 विकेट झटके।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

स्कोर छोटा था लेकिन न्यूीजलैंड की बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के आक्रामण के आगे नहीं टिक सकीं और पूरी कीवी टीम 45.3 ओवर में 125 रन पर ही सिमट गई। भारतीय ऑफ स्पिनर स्नेह राणा ने शानदार गेंदबाजी करते हुए तीन विकेट झटके जबकि एकता राणा और हरमनप्रीत कौर ने दो-दो विकेट हासिल किए, एक विकेट राजेश्वरी गायकवाड़ ने भी लिया। कीवी टीम की तरफ से कप्तान सूजी बेट्स एकमात्र खिलाड़ी संघर्ष करती नजर आईं जिन्होंने सर्वाधिक 28 रन बनाए।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.